Gorakhpur UP Block Pramukh Chunav 2021: गोरखपुर में 8 ब्लाक में 24 प्रत्याशी, 12 ब्लाकों में नहीं बिका पर्चा

Publish Date: 07 Jul, 2021
Gorakhpur UP Block Pramukh Chunav 2021: गोरखपुर में 8 ब्लाक में 24 प्रत्याशी, 12 ब्लाकों में नहीं बिका पर्चा

Gorakhpur UP Block Pramukh Chunav 2021:

ब्लाक प्रमुख के पद पर 10 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र की बिक्री आज से शुरू हो गई है। पहले दिन 8 ब्लाकों में 24 प्रत्याशियों ने पर्चा ले लिया है। बता दें कि 12 ब्लाकों में एक भी नामांकन पत्र नहीं बिक पाया है। हालांकि कुछ प्रत्याशियों ने ये भी आरोप लगाया है कि ब्लाक में अफसरों के न रहने की वजह से ही पर्चा नहीं मिल पाया है। 7 जुलाई यानी की आज नामांकन पत्र खरीदने का आखिरी दिन है। 8 जुलाई को नामांकन पत्र दाखिल हो जाएंगे। 9 जुलाई को नाम वापसी और शनिवार को चुनाव रखा गया है।

 

कई ब्लाकों में प्रत्याशियों ने nomination letter न मिलने का आरोप लगाया 

खजनी ब्लाक में 6 जुलाई को पर्चा खरीदने के लिए पहुंचे प्रत्याशियों ने किसी अफसर के वहां नहीं मिलने पर लेखाकार सहायक को घेर लिया था। फिर पता चला कि ARO and BDO मीटिंग कर रहे हैं। SDM Khajani Pawan Kumar ने जानकारी दी है कि नामांकन पत्र देने का उन्हें कोई निर्देश नहीं दिया गया था। वहीं, 7 जुलाई को पता करके आगे की कार्रवाई पूरी की जाएगी। पिपरौली ब्लाक में पर्चा खरीदने के लिए गए एक प्रत्याशी ने जानकारी दी कि कोई पर्चा देने वाला नहीं मिला है। एआरओ रजनीकांत सिंह ने बोला कि वह ब्लाक मुख्यालय पर नहीं पहुंच पाए थे। आज सुबह के 11 बजे से दोपहर के 3 बजे के बाद तक पर्चा मिलेगा।

 

कहां और कितने बिक गए पर्चे 

सरदारनगर - निवर्तमान ब्लाक प्रमुख शशिकला यादव ने दो सेटों में खरीदा पर्चा । वहीं, 3 प्रत्याशियों ने 8 सेटों में खरीदा पर्चा।

ब्रह्मपुर - एक प्रत्याशी ने दो सेट में खरीदा पर्चा।

भटहट - बीज प्रमाणीकरण निगम के उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह की बहू रेखा सिंह ने दो सेटों में खरीदा पर्चा। यहां पर चार प्रत्याशियों ने दो-दो और एक ने एक सेट में खरीदा पर्चा। कुल 9 पर्चे बिके।

भरोहिया - किसी ने नहीं खरीदा पर्चा 

बांसगांव - 2 प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में खरीदा पर्चा 

कैंपियरगंज - नहीं बिका कोई पर्चा 

चरगांवा - पूर्व ब्लाक प्रमुख रामाश्रय निषाद की बहू पूजा ने चार सेट में पर्चा खरीदा। वंदना सिंह और आशा सिंह ने भी चार-चार सेट में पर्चा खरीदा।

भीटीरावत - एक प्रत्याशी ने 3 और 3 ने एक-एक सेट में पर्चा खरीदा।

पाली - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

कौड़ीराम - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

जंगल कौडिय़ा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

खोराबार - पूर्व ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के नाम से दो सेट में पर्चा खरीदा गया। यहां 3 प्रत्याशियों ने 8 सेट में पर्चा खरीदा है।

पिपरौली - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा। आरोप है कि पर्चा न मिलने के कारण दो प्रत्याशी लौट गए।

बड़हलगंज - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

उरुवा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

गगहा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

खजनी - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

बेलघाट -किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

पिपराइच - चार प्रत्याशियों ने छह सेट में पर्चा लिया

गोला - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

 
 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept