हॉलीवुड एक्टर Dwayne Johnson आज मना रहे है अपना 50वां जन्मदिन, जानें उनकी Net Worth, Luxury Life, Films और Car Collection के बारे में

Publish Date: 02 May, 2022
jagrantv.com हॉलीवुड एक्टर Dwayne Johnson आज मना रहे है अपना 50वां जन्मदिन, जानें उनकी Net Worth, Luxury Life, Films और Car Collection के बारे में

Happy Birthday Dwayne Johnson: आज हॉलीवुड एक्टर और रेसलर ड्वेन रॉक जॉनसन का 50वां जन्मदिन है और ऐसे में उनके फैन्स उन्हें सुबह से ही जमकर बधाई और शुभकामनाएं दे रहे है। बता दें कि ड्वेन रॉक जॉनसन को दुनिया “द रॉक” के नाम से भी जानती है। WWE में THE ROCK के नाम से मशहूर रेसलर ने न केवल WWE में ही, बल्कि हॉलीवुड में खूब झंडे गाड़े है। 2 मई, 1972 में जन्मे द रॉक ने अपने  डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर की शुरुआत 17 नवंबर, 1996 में की थी और तभी से लेकर कई सालों तक उन्होंने इस खेल में अपना खूब नाम कमाया। इस दौरान उन्होंने जॉन सीना से लेकर द अंडरटेकर तक को भी मात दी है।


सबसे अमीर रेसलर है द रॉक 

यही नहीं, ड्वेन रॉक जॉनसन WWE एक सबसे सफल रेसलर में से एक होने साथ ही साथ सबसे अमीर रेसलर भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्वेन रॉक जॉनसन की कुल नेट वर्थ 350 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। उनकी कमाई का एक बहुत ही बड़ा हिस्सा उनके द्वारा की गयी फिल्मों से आता है। दूसरी तरफ, जॉनसन वर्तमान में एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले एक्टर भी है। 

 

कई फिल्मों में कर चुके है अभिनय 

आपको बता दें कि जॉनसन ने अपने फ़िल्मी करियर में बतौर लीड एक्टर की शुरुआत “द स्कॉर्पियन किंग” से की थी, जो कि साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में जॉनसन के अभिनय की जबरदस्त सफलता के बाद जॉनसन ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। जिनमे द गेम प्लान (2007), टूथ फेयरी (2010), सेंट्रल इंटेलिजेंस (2016), एक्शन-एडवेंचर फिल्में जर्नी 2: द मिस्टीरियस आइलैंड (2012), जी.आई. जो: प्रतिशोध (2013), हरक्यूलिस (2014), और स्काईस्क्रेपर (2018); साइंस-फिक्शन फिल्में सैन एंड्रियास (2015) और रैम्पेज (2018),और एनिमेटेड फिल्म मोआना (2016) जैसी सुपर हिट फिल्मों के नाम शामिल है।


विश्व की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्मों में शमिल है, जॉनसन की फ़िल्में 

इसके अलावा उनके करियर की सबसे हिट फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस फिल्म में उन्होंने ल्यूक हॉब्स के रूप में भूमिका निभाई। फास्ट फाइव (2011) से शुरू हुई, जिसने इसे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फ्रेंचाइजी में से एक बनने में मदद की है। जॉनसन ने जुमांजी फिल्मों में भी अभिनय किया हैं, जिसमे जुमांजी: वेलकम टू द जंगल (2017) और जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल (2019) शामिल हैं।


कई बिजनेस में शामिल है जॉनसन 

वहीं, दुसरी तरफ आपको बता दें कि रॉक फिल्म और wwe के अलावा कई और बिजनेस भी करते है। रॉक का अपना खुद का यू ट्यूब चैनल है, जिस पर वे वीडियो डालते रहते है। इसके अलावा रॉक ने कई कम्पनियों के साथ भागेदारी भी की है, जिनमे under armour जैसी बड़ी कंपनी का नाम शामिल है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by therock (@therock)


 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by therock (@therock)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by therock (@therock)


Luxury Life जीते है जॉनसन 

अगर अभिनेता ड्वेन जॉनसन की लाइफ की बात करे तो वे बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉनसन जिस घर में ररहते है, उसकी कीमत करीब 27.8 मिलियन डॉलर लगभग(₹208 करोड़) रूपये है। इसके अलावा ड्वेन जॉनसन के पास  लगभग सभी महंगी गाडियों ला एक बहुत ही बड़ा कलेक्शन है, जिनके साथ उनकी आयेदिन फोटो भी देखी जाती रही है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept