Happy Birthday Himesh Reshammiya: ‘झलक दिखलाजा’ से ‘नाम है तेरा-तेरा तक’, यहां सुनें गायक के नायाब नगमे

Publish Date: 23 Jul, 2021
jagran tv Happy Birthday Himesh Reshammiya: ‘झलक दिखलाजा’ से ‘नाम है तेरा-तेरा तक’, यहां सुनें गायक के नायाब नगमे

Happy Birthday Himesh Reshammiya: 

हिमेश रेशमिया बॉलीवुड के शानदार गायकों में से एक हैं। गायक होने के साथ-साथ वो एक म्यूजिक कंपोजर भी हैं। हिमेश ऐसे गायक हैं जिन्होंने अपने गानों पर युवाओं को खूब नचाया है। हिमेश ने कई सुपरहिट गाने गाए हैं। कई बेहतरीन गानों के लिए उन्हें पुरस्कार से भी नवाजा गया है। आज 23 जुलाई को हिमेश अपना जन्मदिन मना रहे हैं। तो इस खास मौके पर इस लेख में हम आपको उनके कुछ बेहतरीन नम्बर से रूबरू कराते हैं। 


'हिमेश रेशमिया का कहर सिर्फ 90 के दशक के बच्‍चे जानते हैं', '90s का बचपन हिमेश के गानों के बिना अधूरा है', 'किस-किस को हिमेश के गाने सुनकर अपना स्कूल टाइम याद आता है', 'लोगों के दिन होते हैं, हिमेश भाई का जमाना था', 'कितने आए और गए मगर हिमेश सर हमेशा मेरे फेवरिट रहेंगे'... 


आप सोच रहे होंगे कि ये सब आखिर क्या लिखा गया है। दरअसल ये सब यूट्यूब पर हिमेश के गानों पर यूजर्स के किए गए कॉमेंट्स हैं। अब आप इससे ही अंदाजा लगा लें कि हिमेश की लोगों के बीच कितनी पॉप्‍युलैरिटी है। 


Himesh Reshammiya Personal Life

23 जुलाई सन् 1973 में हिमेश रेशमिया का जन्‍म हुआ था। हिमेश के पिता विपिन रेशमिया एक फेमस गुजराती म्‍यूजिक कंपोजर रह चुके हैं। मधु रेशमिया उनकी मां का नाम है। हिमेश के करियर की बात करें तो हिमेश ने शुरुआती दिनों में तो जी टीवी की बहुत सी टीवी सीरीज जैसे 'अंदाज', 'अमन', 'आशिकी', 'अमर प्रेम' और 'जान' जैसे शो को बनाया था। 


साल 2003 में पलटी Himesh Reshammiya की किस्‍मत

साल 2003 के बाद तो मानो हिमेश की किस्मत ही बदल गई। उन्होंने 2003 में सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' के लिए गाना कंपोज किया था। फिल्म का म्‍यूजिक ब्‍लॉकबस्‍टर रहा था और इसके गाने आज भी लोगों को जुबानी याद है। तेरे नाम के बाद उन्‍होंने 'ऐतराज', 'आशिक बनाया आपने', 'मैंने प्‍यार क्‍यूं किया' जैसी फिल्मों के गानों से लोगों का दिल जीता। हिमेश ने 'तेरा सुरूर', 'जरा झूम झूम', 'झलक दिखला जा', 'अफ्साना', 'हुक्‍का बार', 'तंदूरी नाइट्स' जैसे सुपरहिट गानों की लाइन लगा दी थी,  ये सभी गाने अब कल्‍ट क्लासिक बन गए हैं। एक समय ऐसा था जब हिमेश इमरान हाशमी की आवाज बन गए थे। लोग जब गाना सुनते थे तो उन्हें लगता था कि गाना हिमेश नहीं इमरान हाशमी गा रहे हैं।


Himesh Reshammiya Top Hits 

 

गाना: नाम है तेरा-तेरा

 

गाना: आशिक बनाया आपने

फिल्म का नाम- आशिक बनाया आपने (2005)


गाना: झूठ नहीं बोलना


गाना: आप की खातिर

फिल्म का नाम- आप की खातिर (2006)


गाना: दर्द दिलों के कम हो जाते

फिल्म का नाम- एक्सपोज (2014)


गाना: समझो न कुछ तो समझो न


गाना: आप की कशिश

फिल्म का नाम- आशिक बनाया आपने (2005)


गाना: एक बार आ जा आ जा आ जा

फिल्म का नाम- अक्सर (2006)






Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept