ICC TEST RANKINGS: Rishabh Pant ने लगाई लंबी छलांग, तो विराट कोहली हुए Top 10 से बाहर- देखें पूरी List

Publish Date: 06 Jul, 2022
Jagran Tv ICC TEST RANKINGS: Rishabh Pant ने लगाई लंबी छलांग,  तो विराट कोहली हुए Top 10 से बाहर- देखें पूरी List

ICC TEST RANKINGS: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को  7 विकेट से मात देते हुए बेहतरीन वापिसी की। 378 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के साथ-साथ इंग्लैंड की टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-2 से बराबरी भी की।

वहीं, इस मैच के हीरो जॉनी बेयरस्टो, जिन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए अपनी टीम की इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बेयरस्टो के अलावा  जो रूट ने भी शतकीय पारी खेलते हुए भारत से जीता हुआ मैच छीन लिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार 269 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए अपने नाम शानदार रिकार्ड दर्ज किया।

पंत ने लगाई लंबी छलांग 

दूसरी ओर आईसीसी (ICC) ने आज ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसके अनुसार  भारत की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईसीसी की नई रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है। ऋषभ पंत आईसीसी रैंकिंग में 5 स्थान की छलांग लगाकर 5वें स्थान पर पहुंच गये है। जबकि जॉनी बेयरस्टो भी 11 स्थान की लंबी छलांग के साथ दसवें स्थान पर काबिज हो गए हैं। 

देखें नई रैंकिंग (See the latest ICC Test's Rankings): Click this Link

Kohli को हुआ बड़ा नुकसान 

इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली की लगातार खराब फॉर्म के चलते उन्हें रैंकिंग में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल, विराट कोहली 4 स्थान नीचे लुडककर  13 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि रोहित शर्मा भी एक स्थान गिरकर 9वें नंबर पर आ गये है।

शीर्ष 4 में सभी विदेशी खिलाड़ी 

इसके अलावा लगातार अपने बल्ले से रनों का अंबार लगाने वाले बल्लेबाज जो रूट 923 रेटिंग के साथ अभी भी शीर्ष पर काबिज है। रूट के बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ का नाम शामिल है। जबकि चौथे स्थान पर पाकिस्तान टीम के बाबर आजम का नाम है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept