Bihar में BJP ने अकेले लोकसभा की 35 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य, बनाई रणनीति। Bihar Politics

Publish Date: 17 Aug, 2022 |
 

Bihar Politics: बिहार में जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के साथ छोड़ने के बाद अकेले पड़ी भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने लिए रास्ता बनाने की तैयारी की जुट में गई है। पार्टी के सामने 2024 का लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) है। इसी बीच दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी (BJP Core Committee Meeting) की एक अहम बैठक हुई थी। उस बैठक में दोनों जेपी नड्डा (JP Nadda) और अमित शाह (Amit Shah) पहुंचे थे। इसके अलावा बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बीएल संतोष, रवि शंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडे, जनक राम, नंद किशोर यादव और अन्य नेता शामिल हुए। 

35 सीटें जीतने का रखा है लक्ष्य: संजय जायसवाल

वहीं, इस बैठक के बाद जायसवाल ने कहा, "बिहार में महागठबंधन की सरकार लोगों को धोखा देकर बनाई गई है। हम इसके खिलाफ सड़क से लेकर विधानसभा में लड़ाई लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।" इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार की कोर कमेटी की इस बैठक में बहुत सारे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

कुल 40 सीटों पर सभी पार्टियां लगाएंगी दांव 

आपको बता दे कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। जबकि पिछले चुनाव में भाजपा को 17, जेडीयू को 16 और लोक जनशक्ति पार्टी को छह सीटें मिलीं। एक सीट पर कांग्रेस विजयी हुई थी। हालांकि, इस बार चुनाव से पहले ही Nitish Kumar का भाजपा (BJP) से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन से नाता जोड़ने के बाद बीजेपी को बिहार में बड़ा झटका लगा है।


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept