Covid 4th Wave: दिल्ली में Corona के बढ़ते कहर के बीच सामने आये हैरान कर देने वाले आंकड़ें - देखें वीडियो

Publish Date: 28 Apr, 2022 |
 

Covid 4th Wave: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है। जहां कुछ दिन पहले तक आंकड़ा केवल एक हजार के बीच सामने आ रहा था, तो वहीं अब ये संख्या 3 हजार तक जा पहुंची है। देश कुल सामने आए मामले में सबसे ज्यादा संख्या राजधानी दिल्ली की है।  


देश में दर्ज कोरोना संख्या में दिल्ली नम्बर-1 

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किये गये ताजा आंकड़ों के अनुसार,बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए हैं,जबकि देशभर में कोरोना की यह संख्या 3,303 रही है। ऐसे में साफ तौर पर स्पष्ट होता है कि देशभर में कुल दर्ज कोरोना के नए केसों में 30 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी दिल्ली की है। साथ ही नए मामलों के आने के बाद अब दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4832 हो गयी हैं। 


दिल्लीवासियों की बढ़ी टेंशन 

यह न केवल दिल्लीवासियों के लिए ही, बल्कि दिल्ली से सटे नोएड़ा , गाजियाबाद और हापुड़ के लिए भी बड़ी गम्भीर समस्या का विषय बन गया है। दूसरी ओर खतरे की बात तो यह है कि दिल्ली में अब रोजाना कोरोना के चलते किसी न किसी व्यक्ति की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटे में जहां दिल्ली में एक व्यक्ति ने इस बिमरिके चलते दम तोड़ दिया, तो 1042 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात भी दी। 


महाराष्ट्र में भी बढ़ रहा है कोरोना 

वहीं, दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई समेत पुरे महाराष्ट्र में कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे है। बीतें 24 घंटे में मुंबई में 100 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आने के बाद, लगातार दुसरे दिन भी यह संख्या 100 के पार रही है। वहीं, देश में लगातार बढ़ते केसों के चलते देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ कल हुई वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी ने प्रभावी स्‍तर पर 'टेस्‍टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट' के कार्यान्वयन पर जोर दिया।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept