Bangladesh के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे Suryakumar Yadav, इतिहास रचने से बस इतने कदम दूर

Publish Date: 02 Nov, 2022
Bangladesh के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे Suryakumar Yadav, इतिहास रचने से बस इतने कदम दूर

Ind vs Ban, T20 World Cup 2022: लगभग छह साल बाद टी-20 विश्वकप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत होनी है, और ऐसे में फैंस के बीच इस मैच को लेकर काफी उत्साह और उमंग का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ जब भी भारत का मैच होता है, तो मैच को लेकर जोश सातवें आसमान पर देखने को मिलता है। इसके पीछे की वजह यह है कि इन देशों के साथ खेले जाना वाला मैच खेल भावना से बढ़कर आत्मसम्मान से जुड़ जाता है। 

सूर्यकुमार यादव पर टिकी है सबकी नजरें 

वहीं, आज इस होने वाले मैच में भारतीय समर्थकों की नजरें टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की तरफ टिकी हुई है। दरअसल, सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ महीनों से लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आ रहे हैं और इस साल अबतक खेले गए मैचों में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है। 

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में सूर्यकुमार यादव ने वन मैन आर्मी वाला प्रदर्शन दिखाते हुए काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। खासकर तब, जब टीम पूरी तरह से अफ्रीकी गेंदबाजों के प्रेशर में आ गयी थी और ऐसे में सूर्यकुमार ने बड़े बड़े शॉट्स लगाकर उस खराब स्थिति से अपनी टीम को बाहर निकालकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था। ऐसे में अब टीम इंडिया के समर्थकों को आज होने वाले मैच में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीदें है। 

बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे पहला मैच  

सूर्यकुमार यादव के लिए यह मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का यह पहला विश्व कप T20 मैच होगा और विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन कैसा रहता है, यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा। इसकी वजह यह है कि बांग्लादेश की बोलिंग अटैक में रहमान और तस्कीन अहमद जैसे तेज गेंदबाज शामिल है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव इस पेसर अटैकिंग के सामने कैसा रुख अपनाते है। यह अपने आप में एक बड़ी जंग होगी। 

अपने नाम दर्ज कर सकते है बड़ी उपलब्धि 

शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव आज अपने नाम एक बड़ा रिकार्ड भी दर्ज कर सकते है। सूर्यकुमार यादव इस साल अबतक इस फॉर्मेट में 935 रन बना चुके है। ऐसे में अगर वे आज 65 रन और बना लेते है, तो वे साल 2022 में अपने 1000 टी-20 इंटरनेशनल पूरे करने में कामयाब हो जाएंगे। एक साल में 1000 टी-20 इंटरनेशनल सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने ही बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept