Pujara ने लगाया टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक, 1443 दिनों का इंतजार आखिर हुआ खत्म

Publish Date: 16 Dec, 2022
Pujara ने लगाया टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक, 1443 दिनों का इंतजार आखिर हुआ खत्म

India vs Bangladesh (IND vs BAN) 1st Test Day 3: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले का तीसरा दिन भारतीय नजरिए से बड़ा ही खास रहा। सबसे पहले तो बांग्लादेश की टीम 8 विकेट से आगे बढ़ते हुए 150 रन पर ही सिमट गई। तो इसके बाद 254 रन की बढ़त हासिल किये हुए भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।  

बांग्लादेश की राह हुई मुश्किल 

जिसके बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने भी दिन की समाप्ति तक बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। हालांकि, अभी भी उसे जीत दर्ज करने के लिए 471 रन की जरूरत है, जबकि भारत को जीत के लिए 10 विकेट के जरूरत है। मैच में अभी भी दो दिन का खेल बचा हुआ है।

पुजारा और गिल ने ठोका शतक

वहीं, दूसरी पारी में खेलने उतरे भारत की शुरुआत एकबार फिर खराब रही। कप्तान केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, तीसरे नंबर पर खेलने उतरे पुजारा और शुभमन गिल के बीच जबरदस्त 113 रनों की साझेदारी हुई। यही नहीं, दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन परियां खेलते हुए शतक भी जड़े। जहां एकतरफ शुभमन गिल 152 गेंद में 110 रन बनाए, तो पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक लगाते हुए 130 गेंद में 102 रन की नाबाद पारी खेली। 

1443 दिनों के बाद लगाया शतक 

यह मैच खासतौर से अगर सबसे ज्यादा खास किसी खिलाड़ी के लिए रहा है, तो वह नाम चेतेश्वर पुजारा का है। दरअसल, पुजारा ने इस मैच की दोनों पारियों में क्रमशः 90 और 102 रन बनाए है। इस मैच में कुल 192 रन बनाने वाले पुजारा ने अपने करियर का 19वां शतक 1443 दिनों के बाद लगाया है। उन्होंने इस शतक से पहले अपने टेस्ट करियर का आखिरी शतक साल 2018-19 में खेली गयी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान लगाया था। यह शतक पुजारा ने 2019 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था।  

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept