Ind vs Ban: ये 5 बांग्लादेशी खिलाड़ी बिगाड़ सकते है भारत का खेल, सेमीफाइनल का रास्ता नहीं है आसान!

Publish Date: 02 Nov, 2022
Ind vs Ban: ये 5 बांग्लादेशी खिलाड़ी बिगाड़ सकते है भारत का खेल, सेमीफाइनल का रास्ता नहीं है आसान!

Ind vs Ban, T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच एक बड़ा और अहम मैच होना है। एडिलेड में खेले जाने वाला यह मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि छह साल बाद भारत और बांग्लादेश एक बार फिर टी-20 विश्वकप में भिड़ रहे हैं। साल 2016 के विश्वकप में टीम इंडिया ने बांग्लादेश टीम पर सिर्फ एक रन से जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलने की पूरी संभावना है। 

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगी टीम इंडिया 

फिलहाल दोनों ही टीमें पॉइंट्स टेबल में 4-4 अंकों के साथ बराबरी पर मौजूद है। ऐसे में इस समीकरण अनुसार सेमीफाइल में अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों ही टीमों के लिए इस मैच को जितना बहुत जरूरी है। इसे देखते हुए दोनों ही टीम अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगी।

पिछले आंकड़ों को देखें, तो भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 फॉर्मेट में अबतक 11 मैच खेले गए हैं, जिसमे से सिर्फ एक मैच ही बांग्लादेश की टीम जीतने में कामयाब हो सकी है। हालांकि, इन आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम बांग्लादेश को किसी भी हालत में हल्के में नहीं लेना चाहेगी। 

इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान 

वहीं, इस मैच में विपक्षी टीम के कई ऐसे भी खिलाड़ी है, जिनसे भारतीय टीम को सावधान रहने की बेहद जरूरत है। जिसकी वजह यह है कि ये खिलाड़ी मैच को पलटने का पूरा दमखम रखते हैं और टीम इंडिया के लिए काफी खतरनाक भी साबित हो सकते हैं। 

लिटन दास (Litton Kumer Das)

लिटन दास बांग्लादेश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। वे अपनी शानदार बल्लेबाजी से अपनी टीम को कई मैच जिता चुके है। जिसे देखते हुए भारतीय गेंदबाजों को उनसे खासतौर पर सावधान रहने की जरूरत है।

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) 

शाकिब विश्व क्रिकेट के टॉप आलराउंडर्स  में गिने जाते हैं। भारत के खिलाफ वे काफी सालों से खेलते हुए आ रहे हैं, ऐसे में अपने अनुभव और बेहतरीन खेल से वह  टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। 

मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman)

बांग्लादेश के स्टार गेंदबाज मुस्ताफिजुर अपनी गति से भारतीय बल्लेबाजों को पहले भी कई बार चकमा दे चुके हैं। खासतौर पर टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को खासकर उनसे सावधान रहने की बेहद जरूरत है। 

तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed)

तस्कीन अहमद इस टूर्नामेंट में अबतक तीन मैच खेलते हुए 8 विकेट चटका चुके हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया को इस खतरनाक गेंदबाज से सावधान रहना होगा।

नजमुल हुसैन शान्तो (Najmul Hossain Shanto)

इस टूर्नामेंट में खेले गए तीन मैचों में 105 रन बनाने वाले नजमुल अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऐसे में टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए इस बल्लेबाज को जल्दी आउट करना होगा।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept