Ind vs Eng: Manchester Test मैच रद्द होने से ECB को 407 करोड़ का नुकसान, BCCI सचिव ने दिया ये ऑफर

Publish Date: 14 Sep, 2021
Google Ind vs Eng: Manchester Test मैच रद्द होने से ECB को 407 करोड़ का नुकसान, BCCI सचिव ने दिया ये ऑफर

 

Ind vs Eng: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 10 सितंबर को मैनचेस्टर में होने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैच रद्द होने के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को करीब 40 मिलियन पाउंड (करीब 407 करोड़ रुपए) का नुकसान उठाना पड़ा है। अब ECB ने जुर्माने के तौर परयह राशि BCCI से मांगी है। इस पूरे मामले पर BCCI सचिव जय शाह का बयान भी सामने आया है।

 

BCCI सचिव जय शाह नेECB को दिया ये ऑफर

BCCI सचिव जय शाह ने अनुसार, भारतीय बोर्ड ने ECB को अगले साल इंग्लैंड दौरे पर 2 टी-20 मैच ज्यादा खेलने का ऑफर है। यह फिर ECB टी-20 की जगह एक टेस्ट भी खेल सकता है। BCCI इस ऑफर के जरिए ECB के साथ पहले की तरह रिश्ते बनाए रखना की कोशिश कर रही है। जय शाह ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को पुष्टि की है कि भारत अगले साल इंग्लैंड के दौरे के दौरान कुछ अतिरिक्त टी20 मैच खेलेगा। इसके साथ ये भी शर्त रखी गई है कि ECB मैनचेस्टर में अंतिम टेस्ट रद्द करने के संबंध में भारत के साथ मुद्दों को हल करे।

जय शाह ने कहा, यह सही है कि हमने अगले जुलाई में इंग्लैंड की यात्रा पर दो अतिरिक्त T20I खेलने की पेशकश की है। तीन T20I के बजाय, हम पांच T20खेलेंगे। वैकल्पिक रूप से, हम एकतरफा टेस्ट भी खेलने के इच्छुक होंगे। यह उन पर निर्भर करता है कि वे किसी एक प्रस्ताव को चुनें।

 

 मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर क्या बोले Virat Kohli? 

कोहली ने मैच रद्द होने पर कोहली जताया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वो इस बार आईपीएल  में उनकी टीम का प्रदर्शन अच्छा होगा। विराट ने कहा, “टेस्ट फॉर्मेट से टी20 में स्विच करने में मजा आएगा। एक ग्रुप के तौर पर ये हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, RCB के तौर पर भी और टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम के तौर पर भी। टेस्ट फॉर्मेट से टी20 में स्विच करने में मजा आएगा। एक ग्रुप के तौर पर ये हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, RCB के तौर पर भी और टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम के तौर पर भी।”

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept