Ind vs NZ: इतने रन बनाते ही वनडे 2022 के सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे Shikhar Dhawan, जानें

Publish Date: 29 Nov, 2022
Ind vs NZ: इतने रन बनाते ही वनडे 2022 के सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे Shikhar Dhawan, जानें

Ind vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रही तीन वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार यानी 30 नवम्बर को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल (Hagley Oval) में खेला जाएगा। इस सीरीज में अभी न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। ऐसे में कल होने वाला यह मुकाबला भारत के नजरिए से काफी अहम होने वाला है। टीम इंडिया इस मैच में हरहाल में जीत दर्ज करना चाहेगी, ताकि सीरीज में बराबरी कर सके, तो न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर इस सीरीज पर अपना कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। 

दोनों कप्तानों पर होगी अहम जिम्मेदारी 

दूसरी तरफ, भारत की कमान संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और न्यूजीलैंड कप्तान  केन विलियम्सन (Kane Williamson) के ऊपर भी काफी जिम्मेदारी रहेगी। जहां धवन पर सीरीज को बराबरी करने का दवाब होगा, तो विलियम्सन पर टी20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने का। जिसके चलते इस मैच में दोनों टीमों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलने की पूरी संभावनाएं भी है। 

धवन हासिल कर सकते है नंबर-1 बल्लेबाज की कुर्सी 

वहीं, इस मैच में शिखर धवन बतौर खिलाड़ी के रूप में भी एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर सकते है। दरअसल, इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन (आइसीसी के पूर्ण सदस्य देशों में) वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज साई होप के नाम हैं, जिन्होंने अब तक 21 मैचों में 3 शतक की मदद से कुल 709 रन बनाए हैं।

जबकि शिखर धवन 18 मैचों में 40.12 की औसत से 643 रन बना चुके है। ऐसे में कल के मैच में धवन के पास इस फॉर्मेट में इस साल नंबर वन बल्लेबाज बनने के लिए सबसे अच्छा मौका है। धवन साई होप को पछाड़ने से सिर्फ 67 रन पीछे है। अगर धवन इन रनों को बना लेते है, तो वे इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept