पिछली चार पारियों में 3 शतक जड़ चुके है Shubman Gill, 500 रनों का आंकड़ा भी किया पार

Publish Date: 24 Jan, 2023
पिछली चार पारियों में 3 शतक जड़ चुके है Shubman Gill, 500 रनों का आंकड़ा भी किया पार

Shubhman Gill Century:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि, उनका ये निर्णय टीम पर बहुत भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, इस मुकाबले में भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए 36 ओवर तक 4 विकेट के नुकसान पर 284 रन बना लिए है। 

गिल और रोहित के बीच हुई जबरदस्त साझेदारी 

वहीं, इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच एकबार फिर से जबरदस्त साझेदारी देखने को मिली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े। इसके साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने शानदार शतक भी जड़े। जहां कप्तान रोहित ने 83 गेंद में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 30वां शतक लगाया। 

रोहित के अलावा शुभमन गिल ने भी अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। हालांकि, रोहित 101 और शुभमन 112 रन के स्कोर पर आउट हो गए। ऐसे में खबर लिखे जाने तक क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पाण्ड्या बल्लेबाजी कर रहे है। 

Shubhman Gill ने फिर किया खुद को साबित 

वहीं, इस मैच में शुभमन गिल ने 112 रनों की इस पारी में कुल 13 चौके और 5 छक्के जड़े। शुभमन गिल पिछले चार वनडे मैचों में तीन शतक लगा चुके हैं। इन तीन शतकों में दो शतक उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही इसी  सीरीज में लगाए है। जबकि एक शतक श्रीलंका के खिलाफ लगाया था। शुभमन  गिल के यह आंकड़े बताते है कि वे बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।  पिछले 4 मैचों में गिल 476 रन बना चुके हैं।

500 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले खिलाड़ी 

साल 2023 में अबतक शुभमन गिल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने हुए है। शुभमन इस साल 6 वनडे मैच खेल चुके है। जिसमे वे 567 रन बना चुके हैं। इन रनों में तीन शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। शुभमन गिल के बाद इस लिस्ट में अगला नाम विराट कोहली का है, जो दो शतकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept