IND vs NZ : भारत ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा, रोहित शर्मा-केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

Publish Date: 20 Nov, 2021
Jagran IND vs NZ : भारत ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा, रोहित शर्मा-केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

IND vs NZ : भारत नेशुक्रवार को दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। यह मुकाबला रांची में खेला गया था। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। इसके जवाब में ओपनर रोहित शर्मा और की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 117 रन की पार्टनरशिप की। दोनों की इस शानदार पार्टनरशिप की बदौलत ही टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया। राहुल 65 रन पर आउट हुए जबकि रोहित ने आउट होने से पहले 55 रन की यादगार पारी खेली।

रोहित और राहुल का रिकार्ड

टीम इंडिया के मैच जीतने के साथ ही रोहित और राहुल की जोड़ी ने कई रिकार्ड भी बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में भारत तरफ से सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। ससे पहले रोहित ने शिखर के साथ 4 बार ऐसा किया था। वहीं शतकीय साझेदारी में तीसरे नंबर पर भी रोहित का ही नाम हैं। उन्होंने विराट कोहली के साथ 3 बार टी20 में ऐसा कमाल किया है। इतना ही नहीं चार लगातार टी20 मुकाबले में 50 या उससे साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है।

Most 50+ scores in T20Is

  • 29 Virat Kohli
  • 29 Rohit Sharma (4 x 100s)
  • 25 Babar Azam (1 x 100)
  • 22 David Warner (1 x 100)

वहीं भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 20 ओवरों में कुल 153/6 पर रोक दिया, जिन्होंने टी 20 आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। दीपक चाहर ने गुप्टिल को 31 रन पर आउट किया और अक्षर पटेल (1/26) और रविचंद्रन अश्विन (1/19) की भारतीय स्पिन जोड़ी ने इसके बाद ब्लैककैप पर शिकंजा कस दिया।

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept