ईडन गार्डन्स मैदान में Rohit और Virat के आंकड़े है बेहद शानदार, 400 रन का स्कोर फिर होगा पार?

Publish Date: 12 Jan, 2023
ईडन गार्डन्स मैदान में Rohit और Virat के आंकड़े है बेहद शानदार, 400 रन का स्कोर फिर होगा पार?

IND vs SL 2nd ODI: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और श्रीलंका के बीच आज (गुरुवार) तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत दर्ज कर लेती है, तो वह सीरीज जीतने में भी कामयाब हो जाएगी। जिसकी वजह यह है कि टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में 67 रन से जीत दर्ज की थी। ऐसे में भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका भी है। 

रोहित ने इसी मैदान पर रचा था इतिहास 

ईडन गार्डन्स में होने वाला यह मैच इस वजह से भी खास है, क्योंकि टीम इंडिया के कई बल्लेबाजों ने इस मैदान पर कई बड़े रिकार्डस बनाए है। खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा के लिए तो यह मैदान उनके क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पलों में से एक रहा है।

जिसकी वजह यह है कि साल 2014 में इसी मैदान पर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 264 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी। रोहित की इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने उस मैच में 404 रन बनाए थे। यही नहीं रोहित का इस मैदान पर औसत 135 से ऊपर का है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि कप्तान रोहित इस मैच में फिर से कुछ ऐसा ही कमाल दिखा सकते है। 

कोहली का भी जमकर चलता है बल्ला 

रोहित के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी इस मैदान पर बल्ला जमकर बोलता है। जिसकी गवाही उनके इस मैदान पर खेले गए आंकड़े खुद देते है। कोहली ने अबतक इस मैदान पर कुल 6 मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 54 की औसत से कुल 326 रन बनाए है। खास बात यह है कि इन इनिंग्स में उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए है। जो बताते है कि रोहित ही नहीं, बल्कि कोहली को भी इस मैदान पर खेलना काफी पसंद है। 

रोहित से बड़ी पारी की उम्मीदें 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का आखिरी शतक 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। हालांकि, तब से लेकर अब तक वजह इस फॉर्मेट में शतक नहीं लगा सके है। ऐसे में अपने इस यादगार मैदान पर वह शतक के सूखे को भी खत्म करना चाहेंगे।  

दूसरे मुकाबले के लिए संभावित टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept