Suryakumar Yadav दूसरे मैच से भी होंगे बाहर! टीम में मौका न मिलने की यह है बड़ी वजह |IND vs SL

Publish Date: 12 Jan, 2023
Suryakumar Yadav दूसरे मैच से भी होंगे बाहर! टीम में मौका न मिलने की यह है बड़ी वजह |IND vs SL

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच आज (12 जनवरी) कोलकाता के ईडन गार्डन्स में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 67 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी, ताकि इस मैच को जीतकर सीरीज पर भी कब्जा किया जा सके। टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में जीत इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि टीम पिछले साल के अंत में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से 1-0 और बांग्लादेश से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में लगातार तीसरी बार सीरीज हारने की हैट्रिक से टीम इंडिया बचना चाहेगी। 

टीम में बदलाव की संभावनाएं काफी कम 

इस दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव की बात करें, तो बदलाव होने की संभावनाएं कम ही नजर आ रही है। ओपनिंग साझेदारी से लेकर मिडिल ओवर तक के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में लगभग अच्छा प्रदर्शन किया था।

हालांकि, सूर्यकुमार और ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों को मौका न देने से टीम सिलेक्टर्स को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से खुद को साबित किया है। इसके बावजूद टीम में उनकी जगह न बनने से फैंस काफी नाराज भी है। 

सूर्यकुमार की टीम में मौजूदगी चाहते है फैंस

दूसरी ओर, इस मुकाबले को लेकर फैंस उम्मीद लगा रहे है कि इस मैच में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल में से किसी एक खिलाड़ी की जगह सूर्यकुमार यादव को खिलाया जा सकता है। हालांकि, इसकी संभावनाएं भी कम ही नजर आ रही है।

जिसकी वजह यह है कि केएल राहुल टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेल रहे है, तो श्रेयस अय्यर पिछले 13 मैचों में 1 शतक और 6 अर्धशतक जड़ चुके है। जिसके मुताबिक, नंबर-6 क्रम तक के खिलाड़ियों में से किसी एक भी खिलाड़ी की जगह सूर्यकुमार का खेलना अभी संभव होते हुए नजर नहीं आ रहा है। 

राहुल की जगह ईशान किशन बैठते है फिट

बतौर विकेटकीपर बेशक सूर्यकुमार पर केएल राहुल को प्राथमिकता दी जा रही हो, लेकिन ईशान किशन राहुल के स्थान पर खेलने का पूरा दम रखते है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कुछ समय पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया था।

ऐसे में अगर टीम में किसी कोई बदलाव होता है, तो किशन का नाम इस रेस में सबसे आगे नजर आता है। लेकिन टीम के पिछले कुछ महीनों के फैसलों को देखें, तो केएल राहुल की जगह किसी और खिलाड़ी को मौका मिलते हुए कम ही देखा गया है। जिसके मुताबिक किशन को भी सूर्यकुमार के साथ इस मुकाबले में फिर से बाहर बैठना पड़ सकता है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept