SKY और Samson पर टिकी है सबकी निगाहें, साल 2022 में कर चुके है रनों की जमकर बरसात

Publish Date: 29 Dec, 2022
SKY और Samson पर टिकी है सबकी निगाहें, साल 2022 में कर चुके है रनों की जमकर बरसात
Ind vs SL: 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज आरंभ होने जा रही है, और ऐसे में दो भारतीय खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा तेज हो गयी है। ये दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन है। इन दोनों खिलाड़ियों के चर्चा होने की वजह इनका साल 2022 में किया गया बेहतरीन प्रदर्शन है। 

सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी से किया नंबर-1 कुर्सी पर कब्जा

सूर्यकुमार यादव ने इस साल T20 फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी से ऐसा जादू दिखाया कि दुनियाभर में मौजूद दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हो गए। भारत के मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर होने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर इस फॉर्मेट में नंबर-1 की रैंक पर भी कब्जा किया।  

इस साल बना डाले कई बड़े रिकार्डस 

यही नहीं, इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सूर्यकुमार (1164) पहले स्थान पर रहे है, तो सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों के मामले में भी सूर्यकुमार (68) बाकी खिलाड़ियों की तुलना बहुत आगे रहे। ऐसे में अब नए साल की शुरुआत में खेले जाने वाली इस सीरीज में एक बार फिर से क्रिकेट फैंस और दुनिया के तमाम दिग्गज सूर्यकुमार का यही जलवा देखने के लिए काफी उत्साहित है।

सूर्यकुमार यादव को इस T20 सीरीज के लिए उप-कप्तान भी बनाया गया है। इतने कम समय में सूर्य को मिली यह जिम्मेदारी बताती है कि उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से अपने आप को इस काबिल बनाया है।

संजू सैमसन से भी है काफी उम्मीदें 

सूर्यकुमार यादव के अलावा संजू सैमसन को भी एकबार फिर से मैदान पर देखने के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा खुश और जोश में है। संजू सैमसन को पिछले साल बड़े टूर्नामेंट समेत  कई सीरीज में अनदेखा किया गया था। जिसके चलते फैंस सैमसन को टीम में शामिल न किये जाने को लेकर लगातार विरोध भी कर रहे थे। 

फैंस कर रहे है बेसब्री से इंतजार 

हालांकि, इस सीरीज में सैमसन को शामिल किया गया है। जिस कारण सैमसन की बल्लेबाजी पर अब सबकी नजरें टिकी हुई है। सैमसन इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने भारतीय बल्लेबाज रहे है। इतना ही नहीं, उन्हें जब भी मौका मिला, तो उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को जिताया है। खुद इस बात के गवाह उनके ये आंकड़े है। सैमसन ने एकदिवसीय फॉर्मेट में इस साल कुल 9 मैच खेले, जिसमे उन्होंने 71 के औसत और 105 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ कुल 284 रन बनाए। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept