Virat Kohli Hundred: Sri Lanka के खिलाफ विराट का तूफान, जड़ा 46वां शतक | Virat Kohli 74 Century

Publish Date: 16 Jan, 2023 |
 

Virat Kohli Hundred: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने 317 रन की ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया।इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपनी धमाकेदार फॉर्म जारी रखते हुए शानदार शतक लगाया। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में लगाए गए इस शतक के बाद कोहली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय  करियर के 74 शतक भी पूरे किये। बता दें कि विराट कोहली का इस सीरीज में यह दूसरा शतक है, जबकि वनडे करियर में उनका 46वां शतक है। 

सचिन के रिकार्ड को तोड़ने के काफी करीब 

इस सीरीज में आए दो शतक के बाद कोहली अब सचिन के 49 वनडे शतक के महारिकार्ड को तोड़ने से बस 3 कदम दूर है। अगर कोहली ऐसा कर लेते है, तो वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली की फॉर्म को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वे एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही ये उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर लेंगे। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept