Ind-w vs Aus-w: आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से पहले Smriti Mandhana ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Publish Date: 14 Sep, 2021
Google Ind-w vs Aus-w: आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से पहले Smriti Mandhana ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

 

ind-w vs Aus-w : भारतीय स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधानाका मानना है कि पिछले साल टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम में काफी सुधार आया हैऔर भारतीय महिला टीम आगामी श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन करेगी। बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे, एक टेस्ट मैच और टी20 मैचों की सीरीज 21 सितंबर से शुरू हो रही है। टेस्ट 30 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच केला जाएगा।

स्मृति मंधाना ने ‘द स्कूप पॉडकास्ट’ पर कहा, पिछले साल टी20 विश्व कप फाइनलके बाद से टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। कोरोना के कारण टी20 विश्व कप के बाद बड़ा ब्रेक हो गया। लड़कियों ने अपने खेल के बारे में और जाना और कमियों को दुरूस्त करके मजबूती से वापसी की है। पूरी टीम ने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है। हम लगातार मैच खेलने की लय में लौट रहे हैं। उम्मीद है कि यह श्रृंखला अच्छी होगी।

21 सितंबर से होनी है सीरीज

मंधानाने आगे कहा, ‘‘हम सभी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है क्योंकि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलती है।बता दें कि आखिरी बार दोनों टीमों का मुकाबला पिछले साल महिला टी20 विश्व कप फाइनल हुआ था जिसमें जिसमें आस्ट्रेलिया ने 85 रन से जीत दर्ज की थी।

Smriti Mandhana का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

विदेश में उनकी टी20 में यह सातवीं फिफ्टी थी। किसी भी क्रिकेटर ने विदेश में इतनी बार 50 या उससे ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। 2013 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाली स्मृति ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किए हैंउनका क्यूट फेस देखकर कोई कहा सकता कि मैदान पर वह बोलर्स को बेरहमी से पिटती होंगी। सोशल मीडिया पर तो उनके चाहने वाले ने उन्हें नेशनल क्रश  तक बता दिया है।

Smriti Mandhana Domestic career

भारतीय क्रिकेटर स्मृति ने डोमेस्टिक मैच में अपना नाम तब कमाया जब उन्होंने अक्टूबर साल 2013 में गुजरात के खिलाफ 150 गेंदों में नाबाद 224 रन बनाए थे। उस दिन वनडे दोहरा शतक लगाने वाली स्मृति पहली खिलाड़ी बनी। इसके बाद फिर 2016 में वुमन चैलेंजर ट्रॉफी में मंधना ने इंडिया रेड की और से खेलते हुए शानदार 3 अर्धशतक जड़े थे। इसमें 62 रन की वह पारी भी शामिल हैं वो उन्होंने फाइनल में लगाकर टीम को जिताया था। 

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept