Coronavirus Updates: देश में कई दिनों बाद कोरोना से जुड़ी राहत भरी खबर सामने आई, कोरोना की रफ्तार पर लगी ब्रेक!- देखें वीडियो

Publish Date: 03 May, 2022 |
 

Delhi Coronavirus Updates: देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) की रफ्तार पर ब्रेक लगता दिख रहा है। दरअसल, मंगलवार को कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,568 नए मामले सामने आए हैं, जबकि बीते 24 घंटे में कोरोना से 2,911 मरीजों ने कोरोना को मात भी देने में सफल रहे हैं। 

 

कोरोना के मामलों में दर्ज हुई करीब 18.6 फीसदी गिरावट

वहीं, आपको बता दें कि मंगलवार को सोमवार के मुकाबले कोरोना के मामलों में करीब 18.6 फीसद की गिरावट दर्ज हुई है। दरअसल, सोमवार को देशभर में कोरोना के 3,157 नए मामले सामने आए थे। यही नहीं, कोरोना के मामलों में आई कमी के साथ ही एक्टिव मामलों में भी कमी देखने को मिली है।  एक्टिव केस घटकर अब 19,137 हो गए हैं।


दिल्ली में भी कोरोना के नए मामलों में आई कमी 

दूसरी तरफ, दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार,  देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 1,076 नये मामले सामने आये, जो एक दिन पहले की तुलना में लगभग 27 प्रतिशत कम है। हालांकि, संक्रमण दर बढ़कर 6.42 प्रतिशत हो गई। राहत की बात यह है कि महामारी से मौत का नया मामला दर्ज नहीं किया गया।

 

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept