Video: Suresh Raina ने हवा में पकड़ा अविश्वसनीय कैच, कमेंटेटर बोले- यह है Fielding के प्रभु |RSWS 2022

Publish Date: 29 Sep, 2022
Twitter Video: Suresh Raina ने हवा में पकड़ा अविश्वसनीय कैच, कमेंटेटर बोले- यह है Fielding के प्रभु |RSWS 2022

India Legends vs Australia Legends Semifinal 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया लीजेंडस के बीच Road Safety World Series 2022 में कल खेले गए सेमाइफाइनल मुकाबले में एक बार फिर से बारिश ने मैच में बाधा डाल दी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ ऐसा चौथी बार हुआ, जब बारिश के कारण मैच को बीच में ही रोकना पड़ा।

हालांकि, सेमीफाइनल मैच की अहमियत को देखते हुए मैच को दोबारा से उसी ओवर से शुरू किया जाएगा, जहां पर मैच को रोक दिया गया था, यानी बाकी बचे हुए ओवर आज दोपहर 3.30 बजे से खेले जाएंगे।  

काफी मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया टीम

वहीं, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए है। वर्तमान स्थिति के हिसाब से देखें तो ऑस्ट्रेलिया टीम काफी मजबूत स्थिति में खड़ी है। ऑस्ट्रेलिया को अभी भी 3 ओवर और खेलेने है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया टीम का यह स्कोर 170 तक जा सकता है। 

सुरेश रैना को देख उड़े दर्शकों के होश 

दूसरी ओर, इस मैच में बारिश के साथ-साथ एक खिलाड़ी का जिक्र सबसे ज्यादा हो रहा है। यह जिक्र किसी विदेशी बल्लेबाज के बारे में नहीं, बल्कि इंडियन लीजेंडस टीम के बहुत ही महत्वपूर्ण और विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) को लेकर हो रहा है। दरअसल, कल के मैच में सुरेश रैना ने एक ऐसा फ्लाइंग कैच (Suresh Raina's Flying Catch) पकड़ा, जिसे देखकर कमेंटेटर के मुंह से भी यह निकल गया कि 'यह है फील्डिंग के प्रभु’................

ऑस्ट्रेलिया टीम की रनों की गति पर लगाई रोक 

यह घटना दरअसल 16 ओवर की अंतिम गेंद की है, जब क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया लीजेंडस के बेहतरीन बल्लेबाज बेन डंक (Ben Dunk) 25 गेंद पर 46 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्होंने मिथुन की गेंद पर ऑनसाइड पर एक शॉट खेला, जहां रैना फील्डिंग कर रहे थे।

इस शॉट को लगाते ही सभी को लगा था कि यह गेंद सीमा रेखा पर जाएगी, लेकिन बीच में खड़ी रैना नाम की दीवार ने इस कैच को बड़े ही बेहतरीन ढंग से पकड़ लिया और खतरनाक ढंग से बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी को आउट कर विरोधी टीम के रनों कि गति पर रोक लगाई। रैना की इस कैच को देखकर टीम के बाकी खिलाड़ी भी दंग रह गए और उन्होंने रैना के पास जाकर इस विकेट का जश्न मनाया। 

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डरों में होती है गिनती 

इंटरनेशनल और बाकी सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने वाले रैना की इस उम्र में भी फिटनेस और टीम एक प्रति इस जज्बे को देखकर हर कोई हैरान है। हालांकि, रैना शुरू से ही विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से गिने जाते रहे है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी उनका ऐसा उड़ता हुआ कैच पकड़ना लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। 

भारतीय युवा खिलाड़ियों को सीख लेने की दी सलाह 

सोशल मीडिया पर लोग रैना की इस फील्डिंग की जमकर तारीफ कर रहे है। नेटिजन्स टीम इंडिया के लिए वर्तमान में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को रैना से सीख लेने और उनकी तरह फील्डिंग करने की बात लिखते हुए कमेंट कर रहे है। जिसकी वजह यह है कि पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट वाली टीम इंडिया की फील्डिंग टीम के लिए सबसे कमजोर पक्ष साबित हुई है। 

युवा खिलाड़ियों को सुधारनी होगी फील्डिंग 

हाल ही में खेले गए एशिया कप में खराब फील्डिंग के चलते अहम मैच को हारना इसका एक सबसे बड़ा उदाहरण है। कप्तान धोनी के समय पर रैना,जडेजा,युवराज,रहाणे और कोहली टीम इंडिया के कुछ ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके सामने रन दौड़ने के लिए भी प्रतिद्वंदी टीम के खिलाड़ी खौफ खाते थे। हालांकि, वर्तमान में फील्डिंग की यह मजबूती अब टीम का सबसे बड़ा कारण बनता जा रहा है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept