K.L Rahul Reveals: भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने शाहरुख़ खान से जुड़ी बात को लेकर किया बड़ा खुलासा

Publish Date: 30 Mar, 2022
jagrantv.com K.L Rahul Reveals: भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने शाहरुख़ खान से जुड़ी बात को लेकर किया बड़ा खुलासा
K.L RAHUL REVEALS: आज के समय में जो भी शख्स क्रिकेट देखता है, वह केएल राहुल को जरूर ही जानता होगा। के एल राहुल भारतीय क्रिकेट का भविष्य माने और कहे जाते हैं। उनके द्वारा पिछले कुछ सालों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन का ही असर है कि आज वे भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान भी है। साथ ही वे आईपीएल में पिछले कुछ सालों से कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं राहुल ने अपने नाम से जुड़ा कुछ ऐसा खुलासा किया है। जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, राहुल ने रियलिटी शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस सीजन 7 में खुलासा किया कि उनकी मां ने उनके नाम को रखने को लेकर बताई गयी कहानी उनसे जूठ कही थी और इस बात का उन्हें सालों बाद पता चला। 
 

शाहरुख़ की बड़ी फैन है के.एल राहुल की मां 

दरअसल, राहुल ने इस शो में बताया कि "मेरा यह नाम मेरी मां ने रखा था। इस नाम को रखने की वजह शाहरुख़ खान थे। राहुल ने आगे बताया कि मेरी मां शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं और 90 के दशक में शाहरुख़ ने जितनी भी फ़िल्में की, उनमे ज्यादातर उनका नाम राहुल होता था। जिस वजह से मेरी मां ने मेरा नाम राहुल रखा था।
 
 

सालों बाद इस जूठ की पता लगी सच्चाई 

उन्होंने आगे बताया जब एक दिन मैंने अपने एक दोस्त को इस बारे में बताया तो उसने कहा कि 'भाई, राहुल के रूप में शाहरुख का पहला चरित्र 1994 में था और आप 1992 में पैदा हुए थे। इसलिए इसका कोई मतलब नहीं है। जिसके बाद राहुल समझ गये कि उनकी मां उनसे झूठ बोल रही हैं।हालांकि जब राहुल ने अपनी मां से नाम रखने वाली बात के बारे में पूछा,  तो उनकी माँ ने कहा, "ऐसा कुछ ... अब कौन परवाह करता है!
 

"रोहन" नाम रखना चाहते थे पिता 

हालांकि, राहुल के पिता के नाम के पीछे एक और कहानी है। एलएसजी कप्तान ने कहा कि उनके पिता सुनील गावस्कर के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। चूंकि गावस्कर ने अपने बेटे का नाम रोहन रखा था, इसलिए मेरे पिता भी अपने बेटे का नाम 'रोहन' रखना चाहते थे। राहुल ने कहा कि उनके पिता ने रोहन को राहुल के रूप में गलत समझा और उन्हें गलत नाम दिया।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept