India vs South Africa: विराट कोहली बोले- मैं वनडे की कप्तानी करना चाहता था, लेकिन सेलेक्टर्स ने सुनाया अपना फैसला

Publish Date: 16 Dec, 2021 |
 

India vs South Africa: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले मीडिया को संबोधित किया। कोहली ने स्पष्ट किया कि वह तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट सीरीज टीम की घोषणा से डेढ़ घंटे पहले ही उन्हें पता चला कि रोहित शर्मा ने उन्हें एकदिवसीय कप्तान के रूप में बदल दिया है। विराट ने कहा कि मेरे और रोहित के बीच कोई समस्या नहीं है, दो साल से सफाई दे रहा हूं। अब थक गया हूं।

कोहली ने PC में क्या कहा

कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा "टेस्ट के लिए चयन से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। मुख्य चयनकर्ता ने मेरे साथ टेस्ट पर चर्चा की। कॉल समाप्त होने से पहले मुझे बताया गया कि 5 चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि मैं अब एकदिवसीय कप्तान नहीं बनूंगा।”

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बताया कि जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ दी थी, तो मैंने बीसीसीआई को कहा था कि उसमें कुछ गलती नहीं थी सभी ने इसे सही तरीके से अपनाया है। विराट ने कहा कि मैंने सेलेक्टर्स को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी कर सकता हूं। सेलेक्टर्स ने बाद में जो फैसला किया, वह सबके सामने है।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम (Expected)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारीऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रियंक पांचाल

 

टेस्ट मैच का Schedule

पहला टेस्ट: 26-30 दिसंबर, 2021, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी, 2022 जोहान्सबर्ग

तीसरा टेस्ट: 11-15 जनवरी, 2022, केपटाउन

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept