IPL 2021 SRH vs RCB: विराट कोहली ने आउट होने के बाद ऐसे निकाली भड़ास, मैच रेफरी ने लगाई फटकार

Publish Date: 15 Apr, 2021
IPL 2021 SRH vs RCB: विराट कोहली ने आउट होने के बाद ऐसे निकाली भड़ास, मैच रेफरी ने लगाई फटकार

 

IPL 2021 SRH vs RCB: 14अप्रैल को हुए आईपीएल के छठे मुकाबले मेंविराट कोहलीकी अगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से मात देकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ ही कोहली की टीम अंक तालिका में भी शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। आमतौर पर जीत के बाद प्रशंसा मिलती है, लेकिन कल के मैच में आरसीबी के कप्‍तान कोहली को जबरदस्‍त फटकार लगाई गई है। दरअसल, कोहली को IPL की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। यही वजह है कि मैच रेफरी वी. नारायण कुट्टी ने विराट को IPL की आचार संहिता का उल्‍लंघन करने के लिए कड़ी फटकार लगाई है।

क्या है पूरा मामला?

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर की टीम 143 ही बना सकी और लक्ष्य से 6 रन दूर रह गई। आरसीबी भले ही मैच जीत गई हो लेकिन कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 29 गेंद पर 33 रन बनाकर कोहली आउट हो गए। इसके बाद मैदान से बाहर जाते हुए कोहली ने गुस्‍से में डगआउट में रखी कुर्सी पर बल्‍ला दे मारा था। मैच रेफरी वेंगलील नारायण कुट्टी नेआईपीएल नियमों का उल्लंघन  को लेकर लेवल एक के धारा 2.2 के तहत विराट कोहली पर मैच फीस के 15% कटौती का जुर्माना लगाया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 6 रन से जीता

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गए मुकाबले में विराट की टीम जीत गई। इस मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य रखा था। हैदराबाद की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 143 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच हार गई। SRH की टीम में सबसे ज्यादा 54 रन कप्तान डेविड वॉर्नर ने बनाए। लेकिन उनका अर्धशतक टीम के काम नहीं आ सका। वहीं RCB के गेंदबाजों ने शानदार की। शाहबाज ने 2 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि शाहबाज ने SRH की इनिंग का 17वां ओवर डाला और तीनों विकेट अपने नाम किए। इसके बाद मैच का पूरी तरह से बदल गया। ये चेन्नई में हैदराबाद की 5वीं हार है। वहीं इस सीजन में लगातार दूसरी हार है।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली (कप्तान)देवदत्त पडीक्कलएबी डीविलियर्स,ग्लेन मैक्सवेलडैनियल क्रिश्चियनवॉशिंगटन सुंदरहर्षल पटेलशाहबाज अहमदकाइल जेमिसनमोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वॉर्नर (कप्तान)रिद्धिमान साहा,मनीष पांडेजॉनी बेयरस्टोअब्दुल समदविजय शंकरराशिद खानमोहम्मद नबी/मुजीब उर रहमानभुवनेश्वर कुमारटी नटराजन और संदीप शर्मा/बेसिल थम्पी।

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept