IPL 2021: Suresh Raina ने Exclusive Interview में MS Dhoni के 'Mentor' बनने, CSK Team, ICC T20 World Cup पर कही ये बात

Publish Date: 17 Sep, 2021 |
 

IPL 2021: 

T20I विश्व कप, जो भारत में खेला जाना था, अब अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जाएगा और सुरेश रैना सहित कई क्रिकेटरों और पूर्व खिलाड़ियों को लगता है कि यह विराट के लिए एक शानदार मौका होगा। कोहली और उनकी टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए। दैनिक जागरण के अभिषेक त्रिपाठी के साथ एक विशेष इंटरव्यू में, सुरेश रैना ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम में मेंटर के रूप में शामिल करना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा एक "मास्टरस्ट्रोक" है और कोहली को एक आईसीसी ट्रॉफी जीतने में मदद करेगा। 


प्रश्नः धोनी संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के मेंटर होंगे। इस पर आपकी क्या राय है और इससे टीम को क्या फायदा होगा?


सुरेश का जवाब- यह बीसीसीआई का मास्टरस्ट्रोक है! धोनी, जिनके पास तीन ICC ट्राफियां हैं, निश्चित रूप से विराट कोहली और रोहित शर्मा की मदद करेंगे और उनका अनुभव युवाओं का मार्गदर्शन करेगा। मेरा मानना है कि धोनी आईसीसी ट्रॉफी जीतना जानते हैं और इससे विराट और भारतीय टीम को फायदा होगा। टीम में पांच स्पिनर हैं- रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती- और धोनी जानते हैं कि धीमे गेंदबाजों को कैसे प्रेरित रखना है। मेरा मानना है कि अगर खिलाड़ी कठिन परिस्थितियों का सामना करते हैं तो धोनी भी टीम का मनोबल ऊंचा रखेंगे।


प्रश्न: आपने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आपकी भविष्य के लिए क्या योजनाएं हैं?


सुरेश रैना का जवाब- देखिए, मैं अच्छी स्थिति में हूं और मैं अभी भी कुछ और समय और खेलने के लिए तैयार हूं। फिलहाल तो मैं घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का नेतृत्व कर रहा हूं और यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के पूर्व सचिव राजीव शुक्ला के साथ बातचीत चल रही है। इसके अलावा, बहुत कुछ COVID-19 महामारी पर निर्भर करता है। मैं और कुलदीप (यादव) जरूर खेलेंगे लेकिन भुवनेश्वर (कुमार) टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ होंगे। इस बीच मैं आईपीएल पर भी ध्यान दे रहा हूं।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept