IPL 2021: चोट लगने के कारण ये चार स्टार खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल का हिस्सा

Publish Date: 28 Jul, 2021
Google IPL 2021: चोट लगने के कारण ये चार स्टार खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल का हिस्सा

 

IPL 2021: आईपीएल 14वें सीजन का दूसरा चरण  19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच दुबई में खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आपको कई खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। अपने नेशनल टीम की ड्यूटी और चोट (IPL cricketers injured) के कारण कई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। इससे कई फ्रेंचाइजियों को बड़ा झटका लगा है। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड में अभ्यास मैच को दौरान चोटिल हो गए थे। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अवेश खान भी इंग्लैंड में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए थे। इसलिए वो भी टीम से बाहर हो गए थे। दिल्ली टीम के स्टीव स्मिथ अभी चोट से उबर नहीं पाए हैं।  वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के शुभमन गिल चोट के कारण ही इंग्लैंड श्रृंखला हो गए थे।

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar injured )

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से वाशिंगटन सुंदर को टीम से बाहर कर दिया गया था। अब आईपीएल फेज 2 में उनकी भागीदारी को लेकर भी संदेह बन गया है। दरअसल, डरहम में टीम इंडिया के 3 दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान वाशिंगटन सुंदर को उंगली में चोट आई थी। इसके बाद उन्हें एक महीने की आराम की सलाह दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि, उन्हें बीसीसीआई द्वारा आराम दिया जा सकता है और वो आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।


अवेश खान (Avesh Khan injured)

डरहम में खेले गए अभ्यास मैचके दौरान अवेश खान के बाएं अंगूठे चोट आई थी। इसके बाद अवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था। अब आईपीएल 2021 के फेज 2 में वो हिस्सा होंगे या नहीं इस पर संदेह बना हुआ है। अगर उनकी चोट तबतक ठीक नहीं होती है तो दिल्ली के लिए एक बड़ा सिरदर्द होगा।

 

शुभमन गिल (Shubman Gill injured)

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिलभी चोट के कारण तीन महीने तक क्रिकेट हो गए हैं। यह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ा झटका है। न के रूप में कोलकाता टीम ने अपना सलामी बल्लेबाज खो दिया है। अब देखना ये है टीम अपना सलामी बल्लेबाज किसे बनाती है।

 

स्टीव स्मिथ (Steve Smith injured)

स्टीव स्मिथ भी चोट के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से बाहर हो गए है। दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक स्मिथ इस बार दिल्ली की टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि स्मिथ फिलहाल कोहनी की चोट से जूझ रहे है और इस समय वो आईपीएल खेलने का जोखिम नहीं उठा सकते है।

 

15 अक्टूबर को होगा फाइनल मैच 

बता दें कि  बायो-बबल में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से IPL 2021 को केवल 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा था। अब बचे हुए मैच की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच दुबई में खेला जाएगा। इस लीग का आखिरी मुकाबला 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होगा। वहीं, पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को खाला जाएगा, 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर, 13 अक्टूबर को दूसरे क्वालीफायर के बाद 15 अक्टूबर को फाइनल मैच होगा। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept