IPL 2022: CSK इन 5 बड़ी गलतियों की वजह से हुई सीजन से बाहर, धोनी-जड़ेजा की यह चूक पड़ी टीम को भारी

Publish Date: 13 May, 2022
jagrantv.com IPL 2022: CSK इन 5 बड़ी गलतियों की वजह से हुई सीजन से बाहर, धोनी-जड़ेजा की यह चूक पड़ी टीम को भारी

IPL 2022: मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में कल खेले गये 59वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से बड़ी शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की। हालांकि, मुंबई की इस जीत से ज्यादा चर्चा सीएसके की हार के है। 

 

CSK के लिए काल बनी MI

दरअसल, मुंबई इंडियंस के हाथों मिली करारी हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ में जाने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो चुकी है और इसके साथ ही सीएसके इस सीजन से भी बाहर हो गई है। दूसरी तरफ मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी, ऐसे में उनके लिए अब यह जीत कुछ ज्यादा मायने नही रखती, लेकिन सीएसके को मिली इस मैच में हार से उनके फैंस का दिल पूरी तरह से टूट गया है।

 

सीएसके के बाहर होने की 5 मुख्य वजह: 

वहीं, सीएसके के इस सीजन में प्रदर्शन की बात करें, तो टीम का यह सीजन बहुत ही खराब रहा है। सीएसके की इस सीजन में बाहर होने की यह पांच मुख्य वजह है।

 

1.सीएसके की खराब बल्लेबाजी 

इस सीजन में सीएसके के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की सबसे पहली वजह उनकी खराब बल्लेबाजी है। दरअसल, सीएसके की तरफ से इस सीजन में कोई भी बल्लेबाज अब तक 400 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया, जबकि 300 रन के आंकड़े को छूने वाले बल्लेबाज की list में भी केवल ऋतुराज गायकवाड का नाम है। जिन्होंने आखिर के कुछ मैच में रन बनाकर यह मुकाम हासिल किया। 

 

2. गेंदबाज का सबसे खराब प्रदर्शन 

CSK की हार की दूसरी वजह उनकी खराब गेंदबाजी रही। अगर ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी इन दोनों गेंदबाजों को छोड़ दे, तो किसी भी और गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जबकि इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज पूरे सीजन में 10 से ज्यादा विकेट भी हासिल नहीं कर सका। हालांकि, इस बार महीश थीक्षणा  ने अपनी गेंदबाजी से जरुर प्रभावित किया। दूसरी तरफ, दीपक चाहर का चोट के कारण सीजन के बीच से बाहर होने से भी टीम की गेंदबाजी कमजोर हो गयी।

 

IPL News: CSK के इन 4 खिलाड़ियों का हो सकता है यह आखिरी सीजन, लिस्ट में शामिल कप्तान का नाम

 

3. मिडिल ऑर्डर का लगातार फ्लॉप शो 

सीएसके की तीसरी सबसे बड़ी हार की वजह मिडिल ऑर्डर का इस पूरे सीजन में  लगातार फ्लॉप बल्लेबाजी करना रहा।  दरअसल, अगर जिस मैच में सीएसके को शुरुआत सही मिली भी, तो उनके मिडिल आर्डर के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे। अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, धोनी और मोईन अली जैसे बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। जिसका नतीजा उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

4. खराब फील्डिंग और ड्राप कैच 

सीएसके की इस सीजन में बाहर की चौथी वजह उनके खराब फील्डिंग रही है। सीएसके ने इस सीजन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा कैच ड्राप किए। जिनमें सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसमें दो कैच विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक रविंद्र जडेजा से भी ड्राप हुए हैं। ऐसे में खिलाडियों द्वारा छोड़े गए कैच सीएसके को बहुत भारी पड़े।

 

5. बतौर कप्तान गलत रणनीति 

इस सीजन में सीएसके की कप्तानी भी उनकी हार का एक बड़ा कारण बनी। दरअसल, पहले रविंद्र जडेजा और फिर बाद में एमएस धोनी को कप्तानी मिली। जिससे कप्तानी के कुछ गलत फैसलों ने उन्हें इस सीजन में बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिनमें ड्वेन ब्रावो को बल्लेबाजी के लिए नीचे उतारना, खुद एमएस धोनी का बल्लेबाजी करने के लिए सातवें नंबर पर उतरना, शुभम दुबे की बल्लेबाजी का कोई क्रमांक फिक्स न होना आदि यह सभी गलतियां सीएसके के लिए नुकसानदायक साबित हुई।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept