IPL 2022, GT vs RR: आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा इतना भव्य Final मैच, PM Modi और Amit Shah हो सकते है शामिल!

Publish Date: 28 May, 2022
jagrantv.com IPL 2022, GT vs RR: आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा इतना भव्य Final मैच, PM Modi और Amit Shah हो सकते है शामिल!

IPL 2022: गुजरात स्थित अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 29 मई यानी रविवार को फ़ाइनल मैच खेला जाएगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जायेगा। ऐसे में इस मैच को लेकर दर्शकों के बीच भारी उत्साह और जोश देखने को मिल रहा है। दरअसल, दो साल बाद भारतीय दर्शक अपने देश में फिर से इस फ़ाइनल मैच का लुफ्त मैदान जाकर उठा सकेंगे, जिसके चलते इस मैच को लेकर तैयारियां भी जोरो-शोरों से चल रही हैं।


विश्व के सबसे बड़े ग्राउंड में खेला जायेगा मैच 

वहीं, इस मैच को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि यह आईपीएल इतिहास का सबसे भव्य और दर्शकों से की सबसे बड़ी संख्या के बीच खेला जायेगा। दरअसल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा ग्राउंड है। यही नहीं, इस मैदान के सिटिंग अरेंजमेंट की बात करे, तो इस मैदान में कुल 1 लाख 32 हजार सीटें है, जो विश्व के किसी भी क्रिकेट ग्राउंड में नही है।


दर्शकों को बेसब्री से है इंताजर 

इसके अलावा सबसे ख़ास बात तो यह है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में गुजरात टाइटंस टीम के पहले से ही पहुंचने से यह मैच और भी खास हो गया है। दूसरी ओर क्वालीफायर-2 मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से मात देकर यह भी स्पष्ट कर दिया कि 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाली भिंड़त बड़ी ही मजेदार होने वाली है। दरअसल, दोनों ही टीमों का इस सीजन में प्रदर्शन बहुत बेहतरीन रहा है, ऐसे में सभी की नजर अब इस  मैच पर टिकी है, दोनों सर्वश्रेष्ठ टीम जब इस मुकाबले में मैदान पर खेलने उतरेगी तो यह पल दर्शकों के लिए बहुत ही रोमांचक होगा।


क्लोजिंग सेरेमनी होगी बहुत खास 

इसके साथ ही 29 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल से पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आगाज़ भी होना है। ऐसे में इस मैच से पहले कई दिग्गज सितारें दर्शकों का मनोरंजन और उत्साह को और बढ़ाने का काम करेंगे। यही नहीं, इस मैच की शाम को और रंगीन बनाने के लिए बीसीसीआई ने टाइमिंग में भी बदलाव किया था।

जिसका कारण यह है कि लगभग 4 साल बाद यह सेरेमनी होने जा रही है, ऐसे में दर्शक इसका ज्यादा से ज्यादा लुफ्त ले सके, इसलिए इस दिन शाम 6.30 बजे क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत होगी। जिसमें रणवीर सिंह, ए.आर रहमान समेत कई बॉलीवुड स्टार्स परफॉर्म करेंगे।  इसके अलावा क्रिकेट जगत की कई हस्तियां शिरकत करेंगी। यह सेरेमनी लगभग 50 मिनट तक चलेगी। इसी के बाद शाम 7.30 बजे टॉस होगा और रात 8.00 बजे फाइनल मैच की शुरुआत होगी।


मोदी और शाह हो सकते है शामिल 

इस साल होने वाले फ़ाइनल मैच में ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस मैच को देखने पहुंच सकते हैं। जिसके चलते यह मैच और भी खास हो सकता है।

 

गुजरात दौरे पर है दोनों नेता 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 28 मई को गुजरात का दौरा करने का कार्यक्रम है। जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 29 मई को स्पोर्ट्स एन्क्लेव में भूमि पूजन के लिए नारनपुरा जाएंगे। जिसके चलते स्टेडियम में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही दोनों नेताओं की मौजूदगी होने की भी पूरी संभावनाएं है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि होना बाकी है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept