IPL 2022: RCB की जीत के बाद Rajat Patidar हुए मालामाल, लाखों रूपये की बरसात सहित दर्ज किये कई Records और Awards

Publish Date: 26 May, 2022
jagrantv.com IPL 2022: RCB की जीत के बाद Rajat Patidar हुए मालामाल,  लाखों रूपये की बरसात सहित दर्ज किये कई Records और Awards

IPL 2022: आईपीएल 2022 के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हराकर क्वालीफायर 2 में एंट्री कर ली है। इसके साथ ही अब आरसीबी की टीम अब 27 मई को पहले एलिमिनेटर में हार चुकी राजस्थान रॉयल्स टीम से क्वालीफायर 2 में भिड़ेंगी।


खड़ा किया विशाल स्कोर 

वहीं, इस मैच में बैंगलोर ने लखनऊ के गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई करते हुए सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन का बड़ा स्कोर लखनऊ की टीम के सामने रखा। हालांकि, लक्ष्य के जवाब में उतरी लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 193 रन ही बना सकी। 


जीत के हीरो रहे रजत 

वहीं, इस मैच में जीत के हीरो रहे रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में ताबड़तोड़ 112 रनों की नाबाद पारी खेलकर लखनऊ टीम के गेंदबाजों की पूरी तरह से कमर तोड़ कर रख दी, इस पारी में रजत ने 12 चौकें और 7 छक्कें जड़े। रजत ने अपनी पारी के दम पर आरसीबी को न केवल जीत दर्ज कराई, बल्कि उन्होंने अपने करियर का पहला शतक भी जड़ा और वह इस सीजन में पहले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गये।


Awards के साथ हुई पैसों की बरसात 

दूसरी ओर, रजत पाटीदार ने इस मैच में शतक ठोककर कई रिकार्ड्स के साथ-साथ कई टाइटल्स भी अपने नाम किये। यही नहीं, रजत पाटीदार की इस पारी का उन्हें जमकर इनाम भी मिला। रजत पाटीदार को इस मैच के बाद मिला इनाम और अवार्ड-

  • Player Of The Match-  5 Lakhs 
  • Super Striker of the match - 1 Lakhs 
  • Game Changer of the match -  1 Lakhs 
  • Most Sixes –  1 Lakhs 
  • Most Valuable Asset of the match –  1 Lakhs 
  • Most Fours –  1 Lakhs 



दर्ज किये कई रिकार्ड्स: 

1.इस मैच में शतक जड़कर रजत चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने  अनकैप्ड रहते हुए शतक लगाया है और इस सीजन में वे ऐसे पहले खिलाड़ी है। ।

2. इसके साथ ही आईपीएल के प्लेऑफ में शतक लगाकर रजत पाटीदार आईपीएल इतिहास में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन भी गए हैं।

3.इस मैच में ताबड़तोड़  शतक ठोकने वाले रजत पाटीदार इस सीजन  में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये है.

4.आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने रजत।

5.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से प्लेऑफ मैच में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी का ख़िताब भी पाटीदार के नाम दर्ज हो गया है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept