IPL 2022 : Sanjay Bangar बने RCB के नए कोच, टीम को लेकर बनाएंगे नई रणनीति

Publish Date: 09 Nov, 2021
Jagran IPL 2022 : Sanjay Bangar बने RCB के नए कोच, टीम को लेकर बनाएंगे नई रणनीति

IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरने आईपीएल(IPL 2022) के अगले सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगरको टीम का मुख्य कोच बनाया है। संजय बांगर अब साइमन कैटिच की जगह लेंगे। बांगर इससे पहले आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच भी रह चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि आईपीएल 2022 में 8 की जगह 10 टीमें होने वाली है जिसके बाद कई सारे नियम भी बदल जाएंगे।

RCB ने नए कोच का किया ऐलान

आरसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन के लिए मुख्य कोच के रूप में संजय बांगर की नियुक्ति की है। बांगर माइक हेसन से ये जिम्मेदारी लेंगे। हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक के साथ-साथ मौजूदा भूमिका में टीम के साथ बने हुए हैं। हेसन ने यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका निभाई थी।”संजय बांगर, जो पहले RCB के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप मेंभी काम कर चुके हैं, उन्होंने कहा कि वह आरसीबी का पहला आईपीएल खिताब जीतने के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करना चाहेंगे।

आरसीबी के कोच नियुक्त होने पर क्या बोले बांगर?

बांगर ने कहा, “हेड कोच की क्षमता में इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी की सेवा करना एक सम्मान और शानदार अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम किया है और इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। आईपीएल मेगा नीलामी और उसके बाद के सीज़न में बहुत सारे काम करने की ज़रूरत है, लेकिन मुझे यकीन है कि प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के निरंतर समर्थन के साथ, हम सामान वितरित कर सकते हैं।

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept