IPL 2022 : यूपी की टीम से आईपीएल में एंट्री कर सकते है ये युवा खिलाड़ी

Publish Date: 24 Nov, 2021
Jagran IPL 2022 : यूपी की टीम से आईपीएल में एंट्री कर सकते है ये युवा खिलाड़ी

Rinku Singh Profile : इंडियन प्रीमियर लीगका 15वे सीजन में 2 नई टीमें जुड़ने वाली हैं। ऐसे में कई नए युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलने वाला है। पिछले काफी समय से क्रिकेटर रिंकू सिंह इंडियन प्रीमियर लीग के कई टीमों के साथ जुड़ने का प्रयास कर चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है। लेकिन आईपीएल 2022 में गुजरात और यूपी की टीम भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होगी। रिंकू सिंह लगातार टीम मैनेजमेंट और कोच के संपर्क में है। उम्मीद की जा रही है कि वो इस बार यूपी की टीम में शामिल हो सकते हैं।

रशियन टीम को ट्रॉफी दिला चुके हैं रिंकू

रिंकू सिंह झारखंड सहित कई राज्यों के लिए रणजी खेल चुके हैं। इसके बाद उन्होंने 2014 में माइनर काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए थे। रिंकू ने 2014 से 2016 तक माइनर काउंटी में शानदार प्रदर्शन किया। रिंकू बॉलिंग के साथ बल्लेबाजी भी शानदार है। 2017 में उन्होंने यूरोपियन क्रिकेट लीग के लिए करार किया था। उऩ्होंने रशियन टीम को ट्रॉफी भी दिलाई थी। रिंकू ने रशियन टीम के कप्तान भी हैं।

जानें रिंकू सिंह के बारे में (Rinku Singh Biography)

करीब एक दशक पहले रिंकू सिंह ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 2013 मेंरिंकू को यूपी की अंडर -16 टीम में चुना गया था और कुछ साल बाद उन्हें एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में पहचान मिली। उन्हें यूपी की अंडर -19 टीम में भी चुना गया था। एलपीजी डिलीवरी मैन के बेटे और एक ऑटो-रिक्शा चालक के भाई, रिंकू सिंह को अपने युवा दिनों में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है।

रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के मुकाबले में आया, जहां उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ 44 गेंदों में 91 रनों की शानदार पारी खेली। केकेआर खेमे में बहुत सारी स्थानीय भारतीय प्रतिभाओं और कुछ विश्व स्तरीय विदेशी क्रिकेटरों की उपलब्धता के साथ, रिंकू सिंह इस अनुभव का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करेंगे और निश्चित रूप से इन खिलाड़ियों की उपस्थिति में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

Rinku Singh IPL Career

फरवरी 2017 में  रिंकू सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने 2017 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 10 लाख में खरीदा था। जनवरी 2018 में आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा खरीदा गया था। रिंकू को घुटने की चोट के कारण 2021 इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर कर दिया गया था और बाद में उनकी जगह गुरकीरत सिंह मान ने ले ली थी।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept