IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान, मिलर और हार्दिक पर टिकी निगाहें, मैच में बनेंगे कई बड़े Records

Publish Date: 11 Apr, 2022
jagrantv.com IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान, मिलर और हार्दिक पर टिकी निगाहें, मैच में बनेंगे कई बड़े Records

IPL 2022, SRH vs GT : आईपीएल 2022 का आज 21 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में शाम 7.30 बजे खेला जाना है और ऐसे में हैदराबाद के लिए आज का मैच काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। दरअसल, गुजरात अभी तक इस सीजन में अजेय रही है। बता दें कि गुजरात ने अभी तक अपने तीनों शुरूआती मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहींहैदराबाद को अपनी जीत चेन्नई के खिलाफ नसीब हुई है। हालांकि हैदराबाद और गुजरात के बीच यह पहला मुकाबला है।


टूट और बन सकते है कई रिकार्ड्स 

वहीं दूसरी ओर, आज के मैच में कई रिकार्ड्स टूट भी सकते है और तो कुछ दर्ज हो सकते है। दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस में शामिल खिलाडियों का प्रदर्शन इस बात पर निर्भर करता है।

 

राशिद खान 100 विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आज के मैच में आईपीएल में जो बड़ा रिकार्ड बन और टूट सकता है। वह राशिद का आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकार्ड हैं। बता दे कि आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकार्ड लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। जिन्होंने कुल 70 मैचों में 100 विकेट लेकर यह रिकार्ड बनाया था। ऐसे में अगर राशिद आज के मैच में 2 विकेट लेते हैं तो वे लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे सबसे जल्दी 80 मैचों में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे। हालांकि अभी इस लिस्ट में दुसरे नम्बर पर अभी भुवनेश्वर कुमार (81), तीसरे स्थान पर दो गेंदबाज  चहल (83) और अमित मिश्रा (83) मौजूद है। 

 

  • गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या भी आज अपने नाम रिकार्ड दर्ज कर सकते है। दरअसल,  टी20 क्रिकेट में 100 कैच हासिल करने के लिए पांड्या को दो और कैच की जरूरत है। 

 

  •  निकोलस पूरन को टी20 क्रिकेट में 300 छक्के पूरे करने के लिए तीन छक्के लगाने होंगे।

 

  •  डेविड मिलर को भी टी20 क्रिकेट में 350 छक्कों तक पहुंचने के लिए तीन बड़े हिट की जरूरत है।

 

  • मिलर को भी आईपीएल में 100 छक्कों तक पहुंचने के लिए आठ और छक्कों की जरूरत है।

 

  •  डेविड वार्नर और शिखर धवन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बनने के लिए केन विलियमसन को रनों की जरूरत थी।

 

  •  हार्दिक पांड्या (99) टूर्नामेंट में 100 छक्कों का लैंडमार्क पूरा करने से एक अधिकतम दूर हैं।

 

  •  डेविड मिलर (7924) को टी20 क्रिकेट में 8000 रन बनाने के लिए 76 रन चाहिए।

 

  • हार्दिक (198) को टी20 मैचों में 200 चौके लगाने के लिए दो चौकों की जरूरत है।

 

  • शुभमन गिल (196) टी20 क्रिकेट में 200 चौके पूरे करने से चार चौके दूर हैं।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept