IPL 2023: CSK के लिए Suresh Raina रहे है लकी चार्म, तो उनकी गैर-मौजूदगी में अब कैसे होगा बेड़ा पार!

Publish Date: 16 Nov, 2022
IPL 2023: CSK के लिए Suresh Raina रहे है लकी चार्म, तो उनकी गैर-मौजूदगी में अब कैसे होगा बेड़ा पार!

IPL 2023: आईपीएल की बात जब भी होती है, तो सबसे पहले हमारे जहन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियस का नाम ध्यान आता है। जिसकी दो वजह है, पहली तो यह कि इन दोनों टीमों ने आईपीएल के सबसे ज्यादा बार खिताब जीते हुए है। दूसरी वजह ये कि इन दोनों टीमों में कुछ खिलाड़ी ऐसे मौजूद है, जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इन खिलाड़ियों में प्रमुख रूप से दोनों टीमों के कप्तान एमएस धोनी और रोहित शर्मा का नाम शामिल है। 

धोनी-रैना की जोड़ी रही है बेमिसाल 

4 बार की आईपीएल कप विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल रहे धोनी, जडेजा और रैना की तिगड़ी ने हमेशा से ही फैंस के दिलों पर राज किया है। खासकर रैना-धोनी की जोड़ी को तो चिन्ना-थाला के नाम से भी जाना जाता रहा है। यही वजह है कि जब रैना 2020 में पहली बार सीएसके टीम में नहीं खेले थे, तो सीएसके के फैंस ने उन्हें बहुत मिस भी किया था। 

रैना ले चुके है सभी फॉर्मेट से सन्यास 

वहीं, कुछ दिन पहले ही सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेटस से सन्यास की घोषणा की थी। जिसके बाद रैना और सीएसके फैंस का दिल पूरी तरह से टूट गया था। ऐसे में जब आईपीएल के 16वें संस्करण को लेकर रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों को लेकर चर्चाएं चल रही है, तो इसी कड़ी में एक बार फिर सुरेश रैना का नाम ट्रेंड होने लगा है। जिसकी वजह यह ही कि रैना को पिछले साल किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। जिस कारण वे अनसोल्ड रह गए थे। 

रैना के गैर-मौजूदगी में खराब का सीएसके का प्रदर्शन 

दूसरी तरफ, दो टूर्नामेंट में यह भी देखा गया है कि चार बार की विजेता टीम में जब भी रैना शामिल नहीं हुए है, तो टीम का प्रदर्शन में न केवल गिरावट आई है, बल्कि टीम टॉप-4 में जगह बनाने में भी नाकाम साबित रही है। आंकड़े बताते है साल 2020 और 2022 में रैना सीएसके की टीम का हिस्सा नहीं थे, ऐसे में हमेशा टॉप 4 में जगह बनाने वाली टीम पहली बार सातवें और नौवें स्थान पर रही थी। यह बताता है कि रैना सीएसके के लिए एक नींव रहे है। 

रैना को लेकर जमकर शेयर हो रहे है ट्वीट

हालांकि, इन दोनों सीजन में सीएसके का यह प्रदर्शन देखकर लोगों ने रैना की वापिसी को लेकर भी मांग की थी, लेकिन तब यह संभव नहीं हो पाया था। जिसके बाद फैंस ने रैना को सीएसके का लकी चार्म कहना शुरू कर दिया था। ऐसे में अब अगले साल मार्च महीने से आगामी सीजन खेले जाना है और इससे पहले ही रैना लकी चार्म जैसे ट्वीट भी शेयर होने शुरू हो गए है। 

आंकड़ों से साफ होती है स्थिति 

सुरेश रैना के बगैर खेले गए इन दोनों टूर्नामेंट में सीएसके ने कुल 28 मैच खेले, जिसमे टीम को सिर्फ 10 मैचों में ही जीत मिली। जबकि 18 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept