Suresh Raina ने 8 साल पहले खेली थी वह पारी, जब क्रिस गेल का 30 गेंदों में शतक जड़ने का Record पड़ा था संकट में

Publish Date: 30 May, 2022
jagrantv.com Suresh Raina ने 8 साल पहले खेली थी वह पारी, जब क्रिस गेल का 30 गेंदों में शतक जड़ने का Record पड़ा था संकट में

Suresh Raina: आईपीएल 2022 के फ़ाइनल मैच में गुजरात टाइटंस ने जीत दर्ज करके यह ख़िताब अपने नाम किया। वहीं, इस जीत के कुछ ही घंटों के बाद मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना आज इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड हो रहे है। दरअसल, सुरेश रैना ने अब से 8 साल पहले आज की तारीख वाले दिन आईपीएल में एक ऐसी इनिंग्स खेली थी, जिसके बाद उनके फैन्स से लेकर क्रिकेट के बड़े से बड़े दिग्गज हैरान हो गये थे।

 

सहवाग ने खेली थी बेहतरीन पारी 

दरअसल, यह बात साल 2014 के आईपीएल सीजन की है, जब किंग्स 11 पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच क्वालीफायर-2 मैच चल रहा था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने इस पारी में 227 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस पंजाब की इस पारी में वीरेंद्र सहवाग ने 58 गेंदों में 122 रनों की तेज पारी खेली थी।

मैदान में दिखी थी रैना की आंधी

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले ही रन पर अपना पहला विकेट खो दिया। ऐसे में तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे रैना ने उस मैच में ऐसी पारी खेली कि उस मैच में बैठे दर्शकों का पूरा पैसा वसूल हो गया। उस मैच में रैना ने छक्कें और चौकों की बरसात करते हुए 87 रनों की तूफानी पारी खेली, ख़ास बात तो यह थी कि यह रन रैना ने महज 25 गेंदों में जड़े थे। रैना की इस पारी के दम पर ही सीएसके ने 6 ओवर में 100 रन का आंकड़ा छू लिया था। 


ब्रैडन मैकुलम की एक गलती बनी हार की वजह 

हालांकि, 7वें ओवर की शुरुआत में ब्रैडन मैकुलम की एक गलत कॉल के चलते रैना को रनआउट होकर पवेलियन की तरफ लौटना पड़ा था। रैना के आउट होते ही सीएसके बैकफुट पर आ गयी और उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, रैना की इस पारी को उनके फैन्स आज भी याद करते है।

 

CSK ने भी किया शेयर 

वहीं, रैना की इस पारी को सीएसके ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से भी शेयर किया है, सुरेश रैना की इस पारी को याद करते हुए एक कैप्शन भी दिया है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)


World Record तोड़ने से चूके थे Raina

इस मैच में रैना शतक जड़ने के साथ ही साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से भी चूक गये। दरअसल, क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज शतक क्रिस गेल के नाम दर्ज है, गेल ने साल 2013 में 30 गेंदों में सबसे तेज शतक जड़ा था। हालांकि, रैना को इस रिकार्ड को तोड़ने के लिए 5 गेंदों में महज 13 रन की जरूरत थी, लेकिन रनआउट होते ही रैना के नाम उस दिन दर्ज हो सकने वाला रिकार्ड दर्ज होते-होते रह गया।


CSK ने नही किया रिटेन 

हालांकि, पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन न करने की वजह से इस सीजन में सीएसके ने रैना को रिटेन नही किया था, ऐसे में जब उनके नाम की बोली लगी, तो किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में रूचि नही दिखाई, जिसके बाद रैना इस सीजन अन्सोल्ड रह गये थे और फिर एकबार ऐसा हुआ कि रैना के बिना सीएसके प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गयी।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept