IPL News: CSK के इन 4 खिलाड़ियों का हो सकता है यह आखिरी सीजन, लिस्ट में शामिल कप्तान का नाम

Publish Date: 13 May, 2022
jagrantv.com IPL News: CSK के इन 4 खिलाड़ियों का हो सकता है यह आखिरी सीजन, लिस्ट में शामिल कप्तान का नाम

IPL 2022: गुरुवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये मैच में मुंबई ने शानदार जीत हासिल की और सीएसके को 5 विकेट से मात देते हुए उनकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को भी तोड़ दिया। हालांकि, मुंबई इस सीजन में पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन उसने सीएसके का खेल बिगाड़ कर सीएसके के फैन्स को बड़ा झटका दिया है।


इन 4 Players का CSK के लिए हो सकता है आखिरी सीजन 

वहीं, प्लेऑफ से बाहर होने के बाद अब ऐसी उम्मीद जताई जानी शुरू हो चुकी है कि सीएसके के इन चार खिलाड़ियों का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है या फिर सीएसके टीम के लिए इन खिलाड़ियों का यह आखिरी सीजन हो सकता है।

 

1. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन के शुरू होने से पहले ही बतौर कप्तान से हट चुके थे, लेकिन बाद में जडेजा को मिली कप्तानी में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि, धोनी की कप्तानी में भी टीम कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। जिसके बाद धोनी को लेकर यह माना जा रहा है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। इसके पीछे धोनी की बढ़ती उम्र भी है। धोनी अभी 40 साल के हैं और उनकी बल्लेबाजी में आ रही गिरावट के चलते वे अगले सीजन में शामिल होंगे, यह बात कम ही नजर आ रही है। आपको बता दें कि धोनी ने इस सीजन में 12 मैच खेलते हुए अब तक कुल 199 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.67 रहा है।

 

IPL 2022: CSK इन 5 बड़ी गलतियों की वजह से हुई सीजन से बाहर, धोनी-जड़ेजा की यह चूक पड़ी टीम को भारी

 

2. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

इस लिस्ट में दूसरा नाम रविंद्र जडेजा का है। रविंद्र जडेजा को इस बार सीएसके की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन बतौर कप्तान रहते हुए उनकी टीम का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा। यही नहीं, खुद रविंद्र जडेजा भी इस सीजन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी से बहुत ज्यादा कमाल नही दिखा पाए। जडेजा ने इस सीजन में 10 मैच खेलते हुए कुल 116 रन बनाए। जबकि इतने ही मैच खेल कर उन्होंने सिर्फ 5 विकेट झटके। जो कि उनके प्रदर्शन के हिसाब से बहुत ही खराब आंकड़ें है।

इसके अलावा पसलियों में आई चोट के कारण वह इस सीजन में पहले ही बाहर हो चुके हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि टीम के मैनेजमेंट ने ही उनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर कर दिया है। दूसरी तरफ, जडेजा और सीएसके का एक-दूसरे को अनफॉलो करने के बाद से अब यह कयास लगाए जाने शुरू हो चुके है कि जड़ेजा का सीएसके की टीम के लिए यह आखिरी सीजन होगा।


3. अंबाती रायडू (Ambati Rayudu)

इस लिस्ट में तीसरा नाम अंबाती रायडू का है। दरअसल, अंबाती रायडू इस सीजन में उम्मीदों के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए है। अंबाती रायडू ने 12 मैच खेलकर कुल 271 रन बनाए। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 124.31 रहा। 36 साल के रायडू को सीएसके अगले सीजन में रिटेन करेगी, अब यह मुश्किल ही माना जा रहा है।

 

4. ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)

इस लिस्ट में आप भी नाम ड्वेन ब्रावो का है। ब्रावो इस सीजन में सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भले ही जरुर रहे हो, लेकिन वह बल्लेबाजी से  बिल्कुल ही फ्लॉप साबित हुए। ब्रावो ने इस सीजन में 10 मैच की कुल 6 इनिंग्स में महज 23 रन बनाए, जबकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 92.83 रहा है। 38 साल के ब्रावो की लगातार गिरती फॉर्म को देखते हुए अगले साल सीएसके उन्हें रिटेन करेगी या मुश्किल माना जा रहा है। इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि सीएसके उनकी जगह युवा ऑलराउंडर सैम करण को टीम में शामिल कर सकती है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept