IPL Retention 2022 Players List: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल सहित इन खिलाड़ियों को टीमें कर सकती है रिटेन, देखें लिस्ट

Publish Date: 30 Nov, 2021
Jagran IPL Retention 2022 Players List:  विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल सहित इन खिलाड़ियों को टीमें कर सकती है रिटेन, देखें लिस्ट

IPL Retention 2022 Players List: 

इंतजारा हुआ खत्म। कौन अंदर होगा और कौन रहेगा बाहर इसको लेकर अटकलें खत्म हो गई हैं और आधिकारिक घोषणाएं आज जारी होंगी। जबकि कुछ रिपोर्टों का दावा है कि एमएस धोनी को तीन साल का विस्तार मिलेगा,  वहीं, कुछ अन्य लोगों का मानना है कि डेविड वार्नर को उनके और रिकॉर्ड के बावजूद नहीं रखा जाएगा। अब तक, रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी अपने-अपने फ्रेंचाइजी के लिए खिलाड़ियों को बनाए रखने की पुष्टि करते दिख रहे हैं।


जल्द होगी रिटेंशन लिस्ट जारी 

वहीं, दो नई फ्रेंचाइजी के जुड़ने से चीजें और गर्म हो गई हैं, जो पहली बार खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगे और उम्मीद के मुताबिक - उन पर ही सबकी निगाहें होंगी। बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी के मुताबिक फ्रेंचाइजी को सिर्फ चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत है और टीमों को 30 नवंबर यानी की आज फाइनल लिस्ट जारी करनी है।



सभी फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट,  यहां देखें (Expected)


CSK: महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली या फाफ डू प्लेसिस


Delhi Capitals: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे


MI: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन (संभावित)


KKR: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर


RCB: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल


RR: बेन स्टोक्स, जोस बटलर


SRH: केन विलियमसन, राशिद खान



IPL 2022 रिटेंशन की गाइडलाइंस 

दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रत्येक फ्रेंचाइजी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और उनमें से अधिकतम दो विदेशी हो सकते हैं। अगर वे चार खिलाड़ियों को रिटेन करते हैं, तो उनके ऑक्शन पर्स में 42 करोड़ रुपये की कमी आएगी, तीन रिटेंशन पर 33 करोड़ रुपये खर्च होंगे, दो रिटेंशन के परिणामस्वरूप 24 करोड़ रुपये काटे जाएंगे जबकि एक की कीमत 14 करोड़ रुपये होगी।





Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept