Ishan Kishan के बाद अब ये खिलाड़ी बढ़ाने वाला है Rishabh Pant की टेंशन, दांव पर है करियर!

Publish Date: 29 Dec, 2022
Ishan Kishan के बाद अब ये खिलाड़ी बढ़ाने वाला है Rishabh Pant की टेंशन, दांव पर है करियर!

Rishabh Pant: भारत और और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की T20 और एकदिवसीय मैचों की सीरीज आरंभ होने जा रही है। ऐसे में चयन समिति ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा भी कर दी है। इस चयनित टीम में एक बात बड़ी हैरान कर देने वाली रही है। दरअसल, इस घोषित टीम में दोनों ही सीरीज से ऋषभ पंत का पत्ता कट चुका है।  

ईशान किशन का दोहरा शतक पहले ही बढ़ा चुका है मुश्किलें 

पिछले कई महीनों से ऋषभ भारतीय टीम के लिए लगातार खेलते हुए आ रहे थे। हालांकि, इसी बीच उनका प्रदर्शन इस दौरान कुछ ज्यादा खास नहीं रहा। ऋषभ के खराब शॉट्स चयन और जल्दबाजी के कारण उनकी काफी आलोचनाएं भी हो रही थी। 

ऐसे में नए साल की शुरुआत में होने वाली इस सीरीज में उनका नाम का हटना उनके लिए काफी बड़ा झटका है। हालांकि, ऋषभ का नाम न होने का एक बड़ा कारण टीम के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन भी है। जिसकी वजह यह है कि किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था। जिसके बाद से ही पंत की जगह किशन को शामिल करने की बातें तेज हो गई थी। 

कड़ी चुनौती देने को तैयार संजू सैमसन 

वहीं, इसी कड़ी में अब एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल होने जा रहा है, जो Rishabh Pant की टेंशन बढ़ाने वाला है। यही नहीं, अगर उस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहता है, तो पंत का करियर खतरे में भी आ सकता है। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने इस साल अपने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। संजू को पंत के मुकाबले खेलने के ज्यादा मौके तो नहीं मिले, लेकिन जब भी उन्हें टीम के लिए खेलने का मौका मिला। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। सैमसन इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने भारतीय बल्लेबाज रहे है।

दोनों फॉर्मेट में की शानदार बल्लेबाजी 

ऐसे में अगर श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में संजू का प्रदर्शन खास रहता है, तो पंत के लिए यह दोहरा झटका साबित होगा। संजू सैमसन के इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने एकदिवसीय फॉर्मेट में इस साल कुल 9 मैच खेले, जिसमे उन्होंने 71 के औसत और 105 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ कुल 284 रन बनाए।

इसके साथ ही टी20 फॉर्मेट में भी संजू के बल्ले से रन निकले है। सैमसन ने इस साल 5 T20 इनिंग्स में 44.75 की औसत से कुल 179 रन बनाए। इन आंकड़ों को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि पंत के लिए टीम में जगह बनाना एक बड़ी चुनौती साबित होने वाला है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept