Ishan Kishan Birthday: ईशान किशन करोड़ों की कार, महंगी घड़ियां और लग्जरी घर के है मालिक, कमाई जानकर उड़ जायेंगे होश

Publish Date: 18 Jul, 2022
Jagran Tv Ishan Kishan Birthday: ईशान किशन करोड़ों की कार, महंगी घड़ियां और लग्जरी घर के है मालिक, कमाई जानकर उड़ जायेंगे होश

Happy Birthday Ishan Kishan:  भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। ईशान किशन का जन्म बिहार के पटना शहर में 18 जुलाई, 1998 को हुआ था।

क्रिकेट के मैदान पर लंबे-लंबे छक्कें लगाने वाले ईशान किशन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2014 में खेली गयी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के जरिये की थी। इस दौरान ईशान ने झारखंड के लिए प्रथम श्रेणी में Debut (पदार्पण) किया था। इसके साथ ही दिल्ली के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर चयनकर्ताओं की निगाहें अपनी तरफ खींची थीं।

गुजरात लॉयन्स से की थी शुरुआत 

रणजी में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरने वाले ईशान किशन ने साल 2016 में गुजरात लायंस (Gujarat Lions) टीम के लिए अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत की। जिसके बाद उन्होंने आईपीएल और रणजी में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी एक खास जगह बनाई। यही नहीं, ईशान साल 2017-18 रणजी ट्रॉफी और 2018-19 की विजय हजारे ट्रॉफी में मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रह चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ किया था डेब्यू 

वहीं, आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में रंग जमा चुके ईशान किशन के करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट 14 मार्च 2021 को आया। जब ईशान ने अपने करियर में International Debut करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी T20 सीरीज के दूसरे और अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर अपनी दावेदारी पेश की थी।

इसके साथ ही जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले ईशान किशन ने T20 सीरीज के बाद अपने करियर के पहले एकदिवसीय मैच में भी अर्धशतक जड़कर बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपर भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया। 

मुंबई इंडियंस ने लगाई थी बड़ी बोली

ईशान किशन के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से साल 2022 में खेले गए आईपीएल के 15 सीजन में उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने 15.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। इतनी कम उम्र में इतनी मोटी रकम पाने वाले ईशान किशन आज भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक है। 

जीते है काफी लग्जरी लाइफ 

इसके अलावा ईशान किशन आज काफी लग्जरी लाइफ भी जीते हैं। उनके पास करोड़ों की कार  (Ishan Kishan Car's collection) और काफी महंगी घड़ियां और घर भी मौजूद है। रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन की वर्तमान में टोटल नेट वर्थ (Ishan Kishan Net Worth 202245 करोड लगभग 6 मिलियन है। उनेक कार कलेक्शन की बात करें, तो ईशान किशन के पास 72 लाख रूपये की BMW 5 series, 92 लाख की Ford Mustang और 1.05 करोड़ रूपये की Mercedes Benz C-Class है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept