Weekly tech news: Jio ने साल भर का नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च

Publish Date: 11 Jan, 2022
https://www.jagranimages.com/images Weekly tech news: Jio ने साल भर का नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च
Weekly tech news: Jagran Hi-Tech में स्वागत है आपका । टेक्नोलॉजी (Technology) दुनिया में कुछ न कुछ न खास होता ही रहता है तो इस हफ्ते टेक्नोलॉजी (Technology) में क्या रहा खास बताएँगे आपको। 
 
1. Jio Celebration Plan के ज़रिये रोज़ाना मिलेगा  2.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग सालभर
Jio अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड प्लान ले आई है. खास बात है कि इस प्लान में आपको रोज 2.5 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य सुविधाएं मिलेंगी. इतना ही नहीं, आपको सालभर के लिए रिचार्ज से छुट्टी भी मिल जाएगी. प्लान की कीमत 2,999 रुपये है. कंपनी ने नए प्लान को वेबसाइट पर भी अपडेट कर लिया है. जियो के 2,999 रुपये प्लान में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी दी जाएगी. इसमें रोज 2.5 जीबी डेटा मिलेगा. इस तरह कुल डेटा 912.5 GB दिया जाएगा. इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस की सविधा दी जा रही है. इसके साथ ही आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.
 
2. Gmail 10 अरब बार डाउनलोड होने वाला दुनिया का चौथा App
 
जीमेल ने डाउनलोडिंग के मामले में नया रिकार्ड बनाया है। जीमेल 10 अरब से ज्यादा बार डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया है। ऐसा करने वाला जीमेल दुनिया का चौथा ऐप बन गया है। गूगल बेस्ड एंड्राइड प्लेटफॉर्म से इसका खुलासा हुआ है। जीमेल का इस्तेमाल मेल भेजने के लिए किया जाता है। साथ ही इसके साथ कई अन्य गूगल सर्विस को इंटीग्रेट किया गया है। गूगल की यह ईमेल सर्विस जीमेल को 2004 में अपने लॉन्च किया गया था। जीमेल पिछले कुछ वर्षों में काफी पॉप्युलर रही है। टॉप-5 सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स की बात करें तो लिस्ट में चार गूगल ऐप्स हैं, इन ऐप्स की डाउनलोडिंग का आंकड़ा 10 अरब को पार कर गया है। बता दें कि Google Play Service सबसे पहले 10 अरब के आंकड़े को पार करने वाला ऐप बना था। इसके बाद YouTube और फिर Google Maps का नंबर आता है।
 
Jagran Hi-Tech Podcast With Hema Shami
 
https://omny.fm/shows/jagran-hitech-your-weekly-tech-and-auto-news-podca/jagran-hi-tech-jio
 
3. Samsung Galaxy S21 FE 5G भारत में लॉन्च
 
भारत में  Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन को सोमवार को लॉन्च कर दिया गया है। यह नया Samsung फोन Galaxy S20 FE 5G का सक्सेसर है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy S21 FE 5G की कीमत भारत में 54,999 रुपये है, जिसमें फोन का 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। वहीं, फोन के 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 58,999 रुपये है। यह फोन Graphite, Lavender, Olive और White कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और इस फोन की सेल Amazon, Samsung.com और लीडिंग ऑनलाइन पोर्टल्स के जरिए कल 11 जनवरी से शुरू होगी।
 
4. Twitter ला रहा है TikTok जैसा फीचर
 
ट्विटर एक ऐसा फीचर जोड़ रहा है जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फोटो और वीडियो के जरिए ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेंगे। टिकटॉक जैसे फीचर को 'कोट ट्वीट विद रिएक्शन' के नाम से जाना जाएगा और यह रीट्वीट मेन्यू में उपलब्ध होगा। इस पर टैप करने से यूजर किसी ऐसे ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेगा, जिसमें इमेज या वीडियो का मूल ट्वीट एम्बेड किया गया हो। 'ट्वीट टेक्स' नाम का फीचर टिकटॉक के वीडियो रिप्लाई के समान है और फिलहाल आईओएस पर इसका टेस्ट किया जा रहा है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept