क्रिकेटर रिद्धिमान साहा को धमकाने के मामले में, पत्रकार बोरिया मजूमदार को BCCI ने 2 साल के लिए किया बैन- देंखे

Publish Date: 04 May, 2022
jagrantv.com क्रिकेटर रिद्धिमान साहा को धमकाने के मामले में, पत्रकार बोरिया मजूमदार को BCCI ने 2 साल के लिए किया बैन- देंखे

Boria Mazumdar Banned: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पत्रकार बोरिया मजूमदार को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को धमकी देने के दोषी पाए जाने के बाद  उन्हें दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। दरअसल, साहा ने कुछ महीनों पहले मजूमदार पर इंटरव्यू के लिए वॉट्सऐप मैसेज के जरिए धमकी देने का आरोप लगाया था।


बोरिया मजूमदार पर BCCI ने लगाया 2 साल का बैन

बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि करने के लिए एक बयान भी जारी किया, जिसमे लिखा है कि बोरिया मजूमदार को रिद्धिमान साहा को धमकी देने का दोषी पाया गया। जिसके कारण समिति ने धमकाने वाले पत्रकार पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। 


तीन सदस्य समिति का किया गया था गठन 

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्य समिति का गठन किया था। इन तीन सदस्यों में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और पार्षद प्रभातेज सिंह भाटिया शामिल थे।


प्रेस के सदस्य के रूप में मान्यता नहीं मिलेगी

वहीं, पत्रकार बोरिया मजूमदार पर लगाए गये प्रतिबंध के बाद, अब बोरिया मजूमदार को भारत में प्रेस के सदस्य के रूप में मान्यता नहीं मिलेगी, भारत में पंजीकृत खिलाड़ी के लिए कोई साक्षात्कार नहीं मिलेगा और उन्हें बीसीसीआई के किसी भी सदस्य के स्वामित्व वाली एसोसिएशन क्रिकेट सुविधाओं तक पहुंच नहीं मिलेगी।

 

साहा ने ट्वीट के जरिये शेयर की थी यह बात  

आपको बता दें कि 23 फरवरी को साहा ने कई ट्वीट किये थे, जिसमे उन्होंने बताया था कि एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट ने उन्हें इंटरव्यू न देने की वजह से धमकाया है। जिसके बाद सहवाग, हरभजन जैसे खिलाड़ियों का उन्हें समर्थन मिला था। हालांकि, इस दौरान उन्होंने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट का नाम उजागर नहीं किया था। बाद में बीसीसीआई के हस्ताक्षेप करने के बाद ही उन्होंने नाम उजागर किया था। जिसमें बोरिया मजूमदार का नाम सामने आया था। हालांकि, इस दौरान बोरिया ने अअपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज किया था और कहा था कि वो साहा के ऊपर मानहानि का दावा करेंगे।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept