RSS पर जमकर बरसे Kanhaiya Kumar, कहा- मैं RSS-BJP को अलग-अलग नहीं देखता | Kanhaiya Kumar on RSS

Publish Date: 17 Jan, 2023 |
 

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बीजेपी और आरएसएस के ऊपर हमला बोलते हुए कहा कि क्या वो संविधान का सम्मान करते है? कन्हैया कुमार ने ये बात इसलिए कही क्योंकि बीजेपी सरकार में उपराष्ट्रपति बनाए गए जगदीप धनखड़ ने पिछले हफ्ते, केशवानंद भारती के ऐतिहासिक मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा था, “1973 में, भारत में एक बहुत ही गलत मिसाल कायम की गई थी। केशवानंद भारती के मामले में, सर्वोच्च न्यायालय ने बुनियादी ढांचे का विचार दिया कि संसद संविधान में संशोधन कर सकती है, लेकिन इसकी मूल संरचना में नहीं। न्यायपालिका का पूरा सम्मान करते हुए, इसकी सदस्यता नहीं ले सकता।”  


कन्हैया कुमार ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर साधा निशाना

धनखड़ की इस टिप्‍पणी पर कांग्रेस नेताओं की ओर से उनकी तीखी आलोचना की गई। कन्हैया कुमार ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते हुए कहा हम बीजेपी-आरएसएस से पूछना चाहते हैं कि वे संविधान का सम्मान करते हैं या नहीं। संविधान को बचाना और नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करना हमारी पार्टी की प्राथमिकता है। हमारे सभी काम संविधान के मार्गदर्शन में हो रहे हैं और हमारी सोच देश के संविधान के अनुकूल है। कन्हैया कुमार ने पंजाब के होशियारपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच ये बात कही कि संविधान सर्वोच्च है, और इसका सम्मान करना हमारी पार्टी का कर्तव्य है।
 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept