Kshama Bindu Sologamy Marriage: क्षमा बिंदु ने खुद से की शादी, बताई वजह | sologamy marriage

Publish Date: 10 Jun, 2022 |
 

Kshama Bindu Sologamy Marriage : ये तस्वीरें हैं उस शादी की, जिसमें बैंड-बाजा है, बाराती है, नाच गाना है, साथ ही हंसती-मुस्कुराती दुल्हन भी है, जिसके हाथों में मेहंदी सजी है और वो मंडप के सामने सात फेरे ले रही है। इसके साथ ही अपने हाथ से ही मांग में सिंदूर सजा रही है। खुद ही मंगलसूत्र पहन रही है। अब आप सोचेंगे कि ये लड़की अकेले फेरे कैसे ले रही है, इसका दुल्हा कहां है, तो आपको बता दें कि ये बिन दुल्हे के शादी है। जिस वजह से ये सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। ख़ास बात तो यह है कि इन फोटोज को खुद क्षमा ने अपने Instagram पर वायरल की है।

 

तय समय से तीन दिन पहले ही की शादी 

दरअसल, क्षमा बिंदु ने बताया था कि वह 11 जून को सभी रीति-रिवाजों के साथ एक मंदिर में अपने आप से यानी कि अकेले ही शादी करेगी, जिसमे दुल्हन-दुल्हे की भूमिका वह ही निभाएगी। लेकिन इस बात के भारी विरोध के चलते क्षमा ने विवादों से बचने के लिए तय समय 11 जून से तीन पहले बुधवार को ही एकल विवाह कर लिया।

 

क्षमा ने समर्थन करने वाले लोगों को किया धन्यवाद 

शादी के बाद क्षमा ने एक वीडियो के जरिए सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए वह सभी की आभारी है। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिन्होंने मुझे मैसेज किया और मुझे बधाई दी और मुझे उस चीज के लिए लड़ने की ताकत दी, जिसमें मैं विश्वास करती हूं।

 

महिलाएं मायने रखती हैं: क्षमा 

दरअसल, वडोदरा के गोत्री स्थित अपने घर में क्षमा ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की। कुछ लोग उनके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कई लोग उनका विराेध कर रहे हैं। बता दें कि क्षमा एक निजी कंपनी में नौकरी करती हैं। उसने कहा कि कुछ लोग इसे अप्रासंगिक मान सकते हैं, लेकिन वह यह बताना चाहती हैं कि कि महिलाएं मायने रखती हैं। 




 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept