Lakhisarai Gram Panchayat Chunav 2021: लखीसराय जिले में किस फेज में होगा मतदान, यहां जानें

Publish Date: 13 Sep, 2021
Jagran Lakhisarai Gram Panchayat Chunav 2021: लखीसराय जिले में किस फेज में होगा मतदान, यहां जानें

Lakhisarai Mukhiya Panchayat Chunav 2021: 

लखीसराय बिहार राज्य का एक खूबसूरत और महत्वपूर्ण स्थानों में से एक है। यह जनपद 3 जुलाई 1994 को स्थापित किया गया था। एक नए जनपद के रूप में अस्तित्व में आने से पहले, लखीसराय मुंगेर जिले के अंदर का ही एक उप-मंडल हुआ करता था। इतिहासकारों ने साक्ष्यों के विश्लेषण के आधार पर इसको स्थापित किया था। पाल के काल में यह स्थान हिंदुओं का एक प्रतिष्ठित धार्मिक केंद्र हुआ करता था। उस समय के शासक को मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल बनाने का शौक था। यह एक कारण है कि इस क्षेत्र में इतने सारे मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल हैं। जिले के कुछ महत्वपूर्ण मंदिर और धार्मिक स्थलों में शामिल हैं- अशोकधाम, बरहिया के भगवती मंदिर, श्रृंगी ऋषि, जलप्पा अस्थान, अभयपुर पर्वत पर अभयनाथ अस्थान, अभयपुर के महारानी अस्थान, गोविंदबाबा अस्थान (मंडप) रामपुर और दुर्गा अस्थान लखीसराय आदि।


District Level Officers 

Sanjaya Kumar Singh, IAS - District Magistrate

SUSHIL KUMAR, IPS - Superintendent Of Police 


Lakhisarai Demography 

साल 2018 जनगणना के मुताबिक लखीसराय जिले के जनसंख्या डेटा लखीसराय में हिंदू बहुसंख्यक हैं। 2011 की जनगणना के अनुसार लखीसराय जिले की कुल जनसंख्या 1,000,912 है। हिंदू धर्म लखीसराय की कुल आबादी का 95.55% है।



Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept