Lalchi Dulha Viral Video: सिंदूर के बदले दूल्हे ने मांगी बाइक, कहा- दहेज तो लड़की के काम आएगा

Publish Date: 24 Jun, 2022
Instagram Lalchi Dulha Viral Video: सिंदूर के बदले दूल्हे ने मांगी बाइक, कहा- दहेज तो लड़की के काम आएगा

Lalchi Dulha Viral Video: देश में पिछले कई दशकों से दहेज प्रथा जैसी कुप्रथा को पूरी तरह से खत्म करने के लिए सरकार और प्रशासन की तरफ से कई अभियान चलाए जाते रहे है। इसके बावजूद देश के कई राज्यों से इससे जुड़ी कई घटनाएं सुनने को मिलती रहती है। 

बाइक न मिलने से नाराज हुआ दूल्हा 

वहीं, इसी बीच इन दिनों इसी प्रथा से जुड़ी एक ऐसी ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आयी है। जिसे देखने के बाद आप भी हैरान हो जायेंगे। दरअसल, वायरल हो रही इस वीडियो में एक दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के द्वार पहुंचता है। जहां शादी की खुशियों में पूरा परिवार खुश है, तो दूल्हा इस शादी के वक्त बिल्कुल भी खुश दिखाई नही दे रहा है। जिसकी वजह यह है कि दूल्हें को दुल्हन पक्ष की ओर से बाइक नही मिली है। दूसरी ओर, इस बाइक के चलते उसने इस शादी को करने से भी मना कर दिया है।

शादी करने के लिए रखी यह शर्त 

इस वीडियो में साफ तौर पर देखा व सुना जा सकता है कि नाराज एक कुर्सी पर बैठा हुआ है, ऐसे में तभी दुल्हन पक्ष के कुछ लोग दूल्हे के पास पहुंचते और उसकी इस नाराजगी और विवाह ना करने की वजह पूछते है। तो दूल्हा दुल्हन के पिता से बातचीत के दौरान बाइक लेने की मांग करता है। जिसके जवाब में दूल्हे के पास ही खड़े मौजूद घराती उसे घर का सामान गिनाते हुए कहते है… फ्रिज दे दिया, अलमारी दे दिया, सोफा सेट दे दिया. अब और क्या चाहिए?  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by SUTTA GRAM (@sutta_gram)


दुल्हन पक्ष को दिखाई अपने दूल्हें होने की ऐंठ 

दुल्हन पक्ष के इस जवाब मिलने पर दूल्हा कुछ ऐसा कहता है, जिसे सुनकर दुल्हन पक्ष का गुस्सा बढ़ जाता है। दूल्हा इस जवाब पर कहता है कि ये सब सामान उसके काम का नहीं है और उसे बाइक चाहिए, क्योंकि बाकी सब दहेज तो दुल्हन को दिया जा रहा है।  इतना ही नहीं, इस दौरान वह दुल्हन पक्ष को अपनी ऐंठ दिखाते हुए आगे कहता हुआ दिख रहा है कि मुझे बाइक चाहिए, तभी सिंदूर लगाऊंगा।

दूल्हें की बात पर गुस्सा हुआ दुल्हन पक्ष 

ऐसे में दुल्हन पक्ष के लोग दूल्हे की इस बात पर आग बबूला हो जाते है और अपनी लड़की की पढ़ाई के बारे में बताते हुए उसके पिता को बुलाने के लिए कहते हैं।  लेकिन बाइक लेने की जिद्द में दूल्हा एक बार फिर उल्टा रिप्लाई देते हेउ कहता है कि पिता इसमें क्या करेंगे, शादी तो मुझे करनी है।

जिसके बाद दुल्हन पक्ष वाले उस पर दहेज प्रथा का केस करने की बात कह रहे है। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर sutta_gramनाम के पेज पर भी अपलोड किया गया है। इस  वीडियो कुछ ही लाखों बार देखा चुका है और नेटिजन भी जमकर कमेंट कर रहे हैं। हालंकि, बाद में हुई जांच में पता चला कि यह एक स्क्रिप्टेड वीडियो है। इस वीडियो को बनाने का मकसद जागरुकता फैलाना और इस कुप्रथा के प्रति लोगों को सावधान करना है।

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept