Lasith Malinga Retirement : श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Publish Date: 14 Sep, 2021
Google Lasith Malinga Retirement : श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

 

Lasith Malinga Retirement : श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। मलिंगा ने अपने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट शेयर कर इस बात का ऐलान किया है। मलिंगा पहले ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट संन्यास ले चुके हैं। आज उन्होंने टी-20  से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। अब मलिंगा फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं और वो इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज है। 

 

रिटायरमेट का ऐलान करते हुए क्या बोले मलिंगा?

आईपीएल में उनके नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लेने का रिकॉर्डका रिकॉर्ड दर्ज है। यॉर्कर और स्लो गेंद डालने वाले मलिंगा अपनी बल्लेबाजी से भी विपक्षी टीम को चौंकाते रहते हैं। मलिंगा ने अपने रिटायरमेटकरते हुए कहा, इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 जबरदस्त साल बिताने के बाद मेरा मानना है कि हम जिस खेल से प्यार करते हैं, उसके लिए मैं जो सबसे अच्छा कर सकता हूं, वह है अगली पीढ़ी के साथ अपने अनुभव शेयर करना। मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।

मलिंगा ने 2021 के जनवरी में फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। 2011 में टेस्ट क्रिकेट और 2019 में वनडे से पहले ही संन्यास लेने के बाद, मलिंगा ने टी 20 क्रिकेट खेलना जारी रखा, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से पूरी तरह से संन्यास लेने का फैसला किया है। मलिंगा को अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में जाना जाएगा।

 Lasith Malinga Records

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 226 वनडे, 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 30 टेस्ट खेलेहैं। जहां उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 101 विकेट लिए, वहीं वनडे में उनके पास 338 और टी20 में 107 विकेट हैं।मलिंगा ने 1 जुलाई 2004 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में श्रीलंका के लिए पदार्पण किया था।


Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept