महान Footballer Pele का 82 वर्ष में निधन, Mbappe समेत कई Footballer जताया शोक

Publish Date: 30 Dec, 2022 |
 

Footballer Pele Death: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले का निधन हो गया है। पेले ने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पेले की बेटी केली नेसिमेंटो ने उनके निधन की जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, "हम जो कुछ भी हैं, आप ही की बदौलत हैं। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं। रेस्ट इन पीस।"

महान खिलाड़ियों में होती है गिनती 

वहीं, पेले के निधन की खबर के बाद से ही खेल जगत में सन्नाटा छा गया है। 'किंग' कहे जाने वाले पेले की फुटबॉल जगत में महान खिलाड़ियों में गिनती होती है। इसके पीछे की वजह उनके द्वारा कायम किये जाने वाले कुछ जबरदस्त रिकार्डस और आंकड़ों का होना है। पेले एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन बार विश्व कप की ट्रॉफी जीती हुई है। उनकी मौजूदगी में टीम ने साल 1958, 1962 और 1970 में खेल की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी FIFA World Cup जीता था।

फुटबॉल जगत में छाया सन्नाटा 

पेले के निधन पर करोड़ों फैंस समेत दिग्गज फुटबोलर्स ने भी गहरा शोक प्रकट किया है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम फ्रांसिसी फुटबॉलर किलियन एमबापे (Kylian Mbappé) का है, जिन्होंने अपनी और पेले की एक फोटो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, " फुटबॉल के किंग भले ही हमें छोड़ कर चले गए लेकिन उनकी लेगसी को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है।"

नेमार और रोनाल्डो ने भी दी श्रद्धांजलि 

किलियन एमबापे के अलावा अपनी टीम को साल 2022 का फीफा कप जिताने वाले अर्जेंटीना टीम के कप्तान और फुटबॉलर मेसी ने भी पेले के निधन पर शोक जताया है। इसके साथ ही नेमार और क्रिस्टियानो रोनाल्डो समेत कई और खिलाड़ियों ने भी पेले को श्रद्धांजलि दी है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept