Lockdown In North Korea: उत्तर कोरिया में मिला कोरोना का पहला केस, Kim Jong-un ने देश में लगाया Lockdown- देखें वीडियों

Publish Date: 12 May, 2022 |
 

Lockdown In North Korea: कोरोना वायरस ने एकबार फिर से पूरी दुनिया में तहलका मचाना शुरू कर दिया है। वहीं, इसी बीच उत्तर कोरिया में भी दो साल बाद कोरोना का पहला केस दर्ज किया गया है। जिसे देखते हुए किम जोंग ने ढ़िलाई न बरतते हुए कड़ा फैसला लिया है। 


किम जोंग ने दिए लॉकडाउन लगाने के आदेश 

दरअसल, नए केस की पुष्टि होने के बाद किम जोंग उन ने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के उपायों को और अधिक बढ़ाया जाए और इनका सख्ती से पालन किया जाए। यही नहीं, किम जोंग ने इसके साथ ही देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने  का आदेश दिया गया है। 

 

राजधानी प्योंगयांग में की गयी सैंपल की जांच 

मिली जानकरी के मुताबिक, गुरुवार को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों के सैंपल की जांच की गई थी। जिसके बाद इस जांच में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इसके परिणामों से सबक लेते हुए वहां लोगों को अभी से ही घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept