Lohri 2022 Dressing Tips : लोहड़ी पर परफेक्ट पंजाबी लुक पाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Publish Date: 07 Jan, 2022
Lohri 2022 Dressing Tips : लोहड़ी पर परफेक्ट पंजाबी लुक पाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Lohri 2022 Dressing Tips& Ideas : लोहड़ी का त्यौहार हर साल मकर संक्रान्ति से एक दिन पहले 13 जनवरी को मनाया जाता है। यूँ तो लोहड़ी मुख्य रूप से सिख त्यौहार है, लेकिन पर्व को हिन्दु धर्म के लोग भी हर्षोल्लाष के साथ मानाते है। लोहड़ी के दिन खुले स्थान में परिवार, दोस्त और आस-पड़ोस के लोग मिलकर आग के किनारे एक घेरा बना कर बैठते है। इस दौरान रेवड़ी, मूंगफली, लावा आदि खाए जाते हैं।

इस दिन हर कोई अच्छे से तैयार होता है। महिलाएं खासकर लोहड़ी पर पंजाबी लुक पाना चाहती है। ऐसे में अगर आप लोहड़ी पर अपने Traditional लुक को लेकर कन्फ्यूजन में हैं तो इस लेख में आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन आइडियाज मिल जाएंगे।

 

ब्राइट कलर्स को चुने

1

ब्राइट कलर्स के सूट सबसे पसंदीदा पोशाक है जो किसी भी त्वचा के रंग पर सुंदर दिखती है। सोने के पारंपरिक काम के साथ आप ब्राइट कलर्स पटियाला सूट कैरी कर सकती है। आपको कोई अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है, बस लंबी चोटी के केश के साथ जूती पहनें।

लाल कढ़ाई वाले जॉर्जेट सलवार

1

लाल रंग प्यार का रंग है और रात के दौरान इस तरह के गहरे रंग आपके रात के अवसर को फैशन के योग्य बनाते हैं। हर त्वचा के लिए लाल रंग आदर्श विकल्प होगा। लोहड़ी के अवसर पर आप लाल कढ़ाई वाले जॉर्जेट सलवार को भी चुन सकती हैं। 

फुलकारी दुपट्टा

1

लोहड़ी के दिन अगर आप पटियाला सूट पहनने की सोच रही है तो इसके साथ फुलकारी दुपट्टा कैरी करना न भूलें। किसी भी कलर की प्लेन पटियाला सूट के साथ आप फुलकारी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

परिन्दी

1

ये तो हम सभी जानते हैं कि लोहड़ी के दिन पटियाला सलवार कमीज सूट को ट्रे़डिशनल पहनावा माना जाता है। ऐसे अगर आप पारंपरिक रूप से ड्रेसअप हुईं है तो कोई भी परिन्दी को कैसे भूल सकता है।

 

ज्वेलरी

1

परफेक्ट पंजाबी लुक पाने के लिए आप ज्वेलरी और झुमका जरूर पहनें। बिना ज्वेलरी के आपका लुक अधूरा ही रहा जाएगा। मांग टिका के साथ पंजाबी लुक को पूरा करें।

 

जूतियां

1

पटियाला सलवार सूट और परिन्दी पहनने के बाद अगर जूतियां न पहनी जाएं तो आपका लुक कंप्लीट नहीं हो सकता। इस खास अवसर के लिए आप घुंघरू और कशीदे वाली जूतियां चुन सकती हैं।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept