Lucknow News :डिप्‍टी CM मौर्य का बड़ा दावा, बोले- हम साल 2022 में 300 से अधिक सीटों

Publish Date: 02 Jun, 2021
Lucknow News  :डिप्‍टी CM मौर्य का बड़ा दावा, बोले- हम साल 2022 में 300 से अधिक सीटों

2 June 2021

डिप्‍टी CM मौर्य का बड़ा दावा, बोले- हम साल 2022 में 300 से अधिक सीटों 

कोरोना महामारी के बीच बीजेपी ने यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्यने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 में 300 से सीटों पर हम ऐतिहासिक जीत देखेंगे। बता दें कि कोरोना काल में बीजेपी सरकार की छवि डगमगाने के बाद अब पार्टी इस पर काम कर रही है। चुनाव की तौयारी को लेकर बैठकों का दौर शरू हो गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष दो दिन के यूपी दौरै पर है। उनके साथ उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह भी मौजूद है। योगी सरकार के मंत्रिमंडल और प्रदेश संगठन में फेरबदल से पहले सभी मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड और पदाधिकारियों से सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया जा रहा है।



31.05.2021


यूपी के राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस से 3 मरीजों की गई जान, 14 नए मामले मिले

 

राजधानी में 31 मई को ब्लैक फंगस के 14 नए मामले मिले जबकि तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक ब्लैक फंगस से कुल 35 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 130 से अधिक का ऑपरेशन किया जा चुका है। वहीं, अस्पतालों में ब्लैक फंगस के 334 मरीज भर्ती हो चुके हैं। लखनऊ में पूरे राज्य से ब्लैक फंगस के मरीज इलाज कराने के लिए आ रहे हैं। ब्लैक फंगस के प्रोटोकॉल में कुछ ही अस्पताल को इसके इलाज की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में सबसे अधिक मरीजों का दबाव केजीएमयू पर है।

 

 

27.05.2021

ESMA in UP: यूपी के सभी सरकारी विभागों में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक बरकरार, ESMA हुआ लागू

 

कोरोना वायरस संक्रमण के दूसरी लहर के दौर के प्रभाव को कम होते देख स्थिति को काबू में करने के लिए यूपी के सरकार ने  कर्मचारियों को मोर्चे पर लगा दिया है। इसके साथ-साथ योगी सरकार ने आवश्यक सेवा अधिनियम (असेंशियल सर्विसेस मेंटेनेन्स एक्ट) एस्मा को भी लागू कर दिया है। योगी सरकार ने स्वास्थ्य तथा ऊर्जा विभाग में संभावित हड़ताल को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है और प्रदेश में लागू एस्मा को कुल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है। यूपी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के दूसरी लहर की वजह से हर ओर बढ़ी परेशानी को देखते हुए पहले से लागू एस्मा को और भी 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। जरूर सेवा अधिनियम के तहत अब आने वाले 6 महीने तक राज्य में हड़ताल पर पाबंदी बरकरार रहेगी। 

 

 

25 May News : 

यूपी में गांव की सरकार के गठन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है।  नतीजे घोषित होने के बाद निर्वाचित जनप्रतिनिधियों अगले दो दिन तक वर्चुअल माध्यम से शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद निर्वाचित प्रधान अपना काम शुरू कर सकेंगे। इस बीच खबर आई है कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ 28 मई को चुने गये नए प्रधानों से बाचतीत करेंगें। ये बातचीत वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

योगी आदित्‍यनाथ के कार्यालयने इस बात की जानकारी दी है। सीएम योगी के सख्त निर्देश दिए हैं कि ग्राम प्रधानों के शपथ ग्रहण के बाद किसी भी तरह के विजय जुलूस न निकाला जाएगा। अगर कहीं ऐसा होता है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। बता दें कि करीब 22 हजार से ज्यादा गांवों में पंचायत का कोरम पूरा नही हो सका है। इसलिए इन गांवों में उपचुनाव कराने के बाद ही निर्वाचित प्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी।

 

 

 

 

21 May News :

Black Fungus Cases in Lucknow: जिले में ब्लैक फंगस के 22 नए मामले दर्ज, अब तक कुल 8 मरीजों की मौत 


Black Fungus Cases in Lucknow:

अभी कोरोना का कहर कम भी नहीं हुआ था कि अब ब्लैक फंगस के मामले सामने लगे हैं। वहीं, अब यूपी की राजधानी लखनऊ में 19 मई को ब्लैक फंगस के 22 नए मामले सामने आए हैं। इन 22 में से 16 मरीज केजीएमयू, 4 लोहिया संस्थान और 2 एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। अभी तक कुल 77 मरीज भर्ती हो चुके हैं, जबकि 8 मरीज जिंदगी हार चुके हैं। वहीं, भर्ती होने वाले मरीजों में से और भी जिले के लोगों की संख्या ज्यादा है।


बता दें कि मेरठ जिले के मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस के दो मरीजों की मौत हो गई है। जिले में ब्लैक फंगस से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। अब तक कुल 66 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।कई मरीज निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन नेब्लैक फंगस को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियोंसाथ बैठक की है। 



19 May News : 

लखनऊ से बिहार जाने वाली दो और ट्रेने निरस्त

लखनऊ से बिहार की ओर जानेवाले यात्रियो के लिए अगले कुछ दिन मुश्किलेंबढ़ेंगी।लखनऊ से बिहार जाने वाली दो ट्रेनो को रेलवे ने निरस्त कर दिया है। इससे पहले भी रेलवे ने बिहार जाने वाली दो ट्रेनो को निरस्त किया था। कोरोना महामारी के चलते कई रूटों पर ट्रेनो में यात्रियों की संख्या घटी है। वहीं बिहार जाने वाली लखनऊ छपरा, फर्रूखाबाद छपरा उत्सर्ग एक्सप्रेस की अधिक डिमांड थी। रेलवे ने पिछले हफ्ते ही उत्सर्ग एक्सप्रेस स्पेशल और लखनऊ छपरा एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन रद्द किया था। अब रेलवे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 22 मई से अगले आदेश तक के लिए पूर्व मध्य रेल की चार ट्रेनो को निरस्त कर दिया है। 

18.05.2021

यूपी में रिकवरी केस बढ़कर 89 प्रतिशत, पिछले 24 घंटे में मिले 9391 नए मामले 


कोरोना वायरस महामारी की गति यूपी में दिन पर दिन कम होती जा रही है। राज्य में कोरोना कर्फ्यू के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मोर्चा संभालने के बाद तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले में अब बड़ा फर्क आया है। यूपी में अब कोरोना वायरस की रिकवरी की दर लगभग 90% हो गई है। इसके साथ ही अब 18 साल से ज्यादा आयु के वर्ग के लोगों के लिए आज से वैक्सीनेशन का काम 23 जिलों में शुरू हो गया है। 

 

 17.05.2021

 

चलती ट्रेन से यात्री को फेंकने के आरोप में TTE सस्पेंड, भाई ने ही दर्ज किया मारपीट का मुकदमा

 

यूपी की राजधानी लखनऊ के बादशाहनगर रेलवे स्टेशन पर यात्री को ट्रेन से लात मारकर जिसने नीचे गिरा दिया था वो आरोपी टीटीई जय नारायण यादव को रेलवे प्रशासन ने 16 मई को निलंबित कर दिया गया। वहीं, जीआरपी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, आरोपी टीटीई के भाई जय सिंह ने भी चारबाग जी के आरोपी को यात्री के चचेरे भाई पर मारपीट के आरोप में मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। 

 

 

16 May News :  

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 7186 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 280 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,44,849 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,23,579 है।

Daily Corona Cases in Lucknow:  

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 1,221 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 175 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,92,709 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,456 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 20,672 हुई हैं।

लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Covid Cases In Lucknow)


 

लखनऊ जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिकबीते 24 घंटे में कोरोना में 201 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैंइस दौरान 546 लोग ठीक हो गए और 5 मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के 4,641नए एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 2,36,835  हो गई हैजबकि कोरोना से ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 2,29,895 हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 2,389 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Date New Corona Case  Active Case Recovered Case Deaths
30 May  108 -693 803   -2
         

 



जानिए लखनऊ  जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Lockdown In Lucknow)


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 31 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।

सभी बाजार बंद रहेंगे और साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।

आवश्यक दवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।

सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।

 

जानें लखनऊ  जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल? (Lucknow  Corona Deaths Covid Vaccination) 


लखनऊ जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 313 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इस के साथ ही जिले में अब तक कुल 8,27,989 लोगों को वैक्सीन लगाई जा  चुकी है।

 

Date Daily Vaccination
30 May 313
   

लखनऊ में हुई तेज बारिश, प्रदेश वासियों को गर्मी से मिली राहत (Lucknow News) 

यूपी में मई महीने की भीषण गर्मी के बीच मौसम ने अचानक करवट ले ली है। 12 मई को शाम को यूपी के राजधानी लखनऊ में धूल भरी आंधी व बादल गरजने। इसके साथ ही झमाझम बारिश हुई। वहीं, राज्य के कुछ जगहों पर कहीं हल्की तो कहीं बहुत तेज बारिश पड़ीं। आज भी राज्य में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वैसे तो राजधानी में मौसम मुख्यतः साफ रहने की उम्मीद है। 

 

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept