Mahmudullah retirement: बांग्लादेश के महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा

Publish Date: 26 Nov, 2021
Jagran Mahmudullah retirement: बांग्लादेश के महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा

Mahmudullah retirement: 

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। साल 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 35 साल के महमूदुल्लाह ने 50 मैचों में 33.49 की औसत से 2914 रन बनाए, जिसमें पांच शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल हैं और 43 विकेट लिए। उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने 12 साल के करियर के दौरान छह टेस्ट के लिए बांग्लादेश की कप्तानी भी की। 

उन्होंने अपना 50वां टेस्ट जिम्बाब्वे के खिलाफ इसी साल जुलाई में हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला था। ऑलराउंडर के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर था क्योंकि उन्होंने पहली पारी में 150 * रन बनाकर मेजबान टीम पर बांग्लादेश की 220 रन की जीत में अभिनय किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उस मैच के तीसरे दिन, महमूदुल्लाह ने अपने साथियों को पहले ही बता दिया था कि वह अपने करियर को सबसे लंबे प्रारूप में आगे नहीं बढ़ाएंगे। उन्हें मैच की अंतिम सुबह उनकी ओर से गार्ड ऑफ ऑनर भी मिला था।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mahmudullah Riyad (@mohammad_mahmudullah)


लेकिन, अब तक बीसीबी से संन्यास की कोई आधिकारिक मान्यता नहीं थी और वे सोच रहे थे कि क्या महमूदुल्लाह का फैसला सिर्फ भावनात्मक था। हालाँकि, बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने अब इस कॉल को आधिकारिक कर दिया है। महमूदुल्लाह ने एक बयान में कहा, "जिस प्रारूप का मैं इतने लंबे समय से हिस्सा रहा हूं, उसे छोड़ना आसान नहीं है। मैंने हमेशा ऊंचाई पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना है कि यह मेरे टेस्ट करियर को खत्म करने का सही समय है।" .


एकदिवसीय और टी20ई में खेलना रहेगा जारी 

"मैं टेस्ट टीम में वापस आने पर मेरा समर्थन करने के लिए बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। यह एक पूर्ण सम्मान और विशेषाधिकार रहा है। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट और मैं कई यादों को संजो कर रखूंगा।"


टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के बावजूद, महमूदुल्लाह ने स्पष्ट कर दिया है कि वह एकदिवसीय और टी20ई में खेलना जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "हालांकि मैं टेस्ट से संन्यास ले रहा हूं, फिर भी मैं एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलूंगा और वास्तव में अपने देश के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगा।"

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept