Modi Govt on Rajpath: बदला जाएगा राजपथ का नाम, मोदी सरकार का बड़ा फैसला, NDMC की होगी बैठक

Publish Date: 06 Sep, 2022 |
 

Modi Govt on Rajpath: केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने राजपथ (Rajpath) का नाम बदलने का फैसला लिया है। केंद्र सरकार अब राजपथ का नाम कर्तव्य पथ (Kartavya Path) रखेगी। एनडीएमसी (NDMC) ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन (Central Vista Lawn) का नाम कर्तव्य पथ करने के उद्देश्य से 7 सितंबर को एक विशेष बैठक बुलाई है।जिसमें सरकार के इस फैसले पर मुहर लग सकती है। हालांकि, सरकार की ओर से इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। 

रेसकोर्स रोड का नाम भी किया गया था चेंज 

इससे पहले भी मोदी सरकार ने जिस सड़क पर पीएम आवास स्थित है, उसका नाम भी रेसकोर्स रोड से बदलकर लोक कल्याण मार्ग कर दिया था। अब इंडिया गेट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक राजपथ नाम से मशहूर सड़क को भी कर्तव्य पथ नाम से जाना जाएगा।

PM मोदी ने दिया था संकेत 

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का संकेत दिया था और कहा था कि गुलामी की हर चीज से मुक्त होएंगे। साथ ही पीएम ने 2047 तक कर्तव्यों के महत्व की बात भी कही थी। 

इसके साथ ही जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी की महत्वकांक्षी योजना सेंट्रल विस्टा का भी एक हिस्सा अब आम जनता के लिए खुलने वाला है। अब कुछ दिनों में ही सेंट्रल विस्टा के एक हिस्से का प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept